नई औद्योगिक नीति चाहता है सीआईआई – KhabarTak

नई औद्योगिक नीति चाहता है सीआईआई

चेन्नई। भारतीय उद्योग परिसंघ ने सोमवार को नई औद्योगिक नीति की मांग करते हुए कहा कि मौजूदा नीति 20 साल से अधिक पुरानी हो चुकी है और ई-कॉमर्स कंपनियों की मौजूदगी को देखते हुए नई नीति की जरूरत है।

सीआईआई की अध्यक्ष शोभना कामिनेनी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमें नई औद्योगिक नीति की जरूरत है। इस समय हम ऐसी नीति के साथ काम कर रहे हैं जो 90 के दशक में बनी थी। अब उद्योग में काफी कुछ हो रहा है। बड़ी संख्या में ई-कॉमर्स कंपनियां भी आ चुकी हैं। अपोलो हॉस्पिटल्स की कार्यकारी वाइस चेयरमैन कामिनेनी ने इस साल मई में सीआईआई के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी।

माल एवं सेवा कर जीएसटी के क्रियान्वयन के बारे में उन्होंने कहा कि यह ऐसा सुधार है जो कि उद्योग के फायदे के लिए आया है। सीआईआई अध्यक्ष का पद संभालने के बाद उनकी यह चेन्नई की पहली यात्रा है। उन्होंने कहा कि बैंकों के डूबे कर्ज की समस्या को हल करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम गैर निष्पादित आस्तियों एनपीए की समस्या से निपटने की जरूरत है। यदि उद्योग को आगे बढऩा है तो हमें एनपीए की समस्या को हल करना होगा।

इससे पहले कामिनेनी ने सीआईआई के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी, सीआईआई दक्षिण क्षेत्र के चेयरमैन विक्रम किर्लाेस्कर और अन्य लोगों के साथ मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, बिजली मंत्री पी तंगामणि और उद्योग मंत्री एम सी संपत से मुलाकात की।

 

Via Samachar Jagat

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start