हर रोज पीये ये खास जूस और सिर्फ चार हफ्ते में घटाये अपना 6 किलो वजन ! – KhabarTak

हर रोज पीये ये खास जूस और सिर्फ चार हफ्ते में घटाये अपना 6 किलो वजन !

वजन कम करने का कुदरती उपाय – बढ़ता हुआ वजन और मोटापा आज के समय में अधिकांश लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

मोटापा एक ऐसी गंभीर समस्या है जिससे कई तरह की बीमारियों के होने का खतरा लगातार बना रहता है.

आधुनिक लाइफ स्टाइल, जंक फूड, फास्ट फूज जैसी चीजों के चलते आज हर दूसरा आदमी मोटापे का शिकार हो रहा है. हालांकि इससे छुटकारा पाने के लिए लोग जिम में घंटो पसीना बहाते हैं और तमाम तरह के डायट चार्ट को फॉलो करते हैं.

इतने सारे जतन करने के बावजूद भी कई लोगों का वजन कम होने का नाम ही नहीं लेता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक आसान सा वजन कम करने का कुदरती उपाय जिससे आप बढ़ते हुए वजन को काबू में कर सकता है.

वजन कम करने का कुदरती उपाय – ऐसे घटाएं चार हफ्ते में 6 किलो वजन

दरअसल घर पर प्राकृतिक तरीके से बनाए गए इस खास जूस का सेवन करके आप अपने वजन को तेजी से घटा सकते हैं. रोजाना इस जूस का सेवन करके आप महज चार हफ्ते में 6 किलो तक अपना वजन कम कर सकते हैं.

घर पर ऐसे बनाएं ये खास जूस

आधा गिलास ताजा गाजर का रस, आधा गिलास एप्पल पल्प और एक चम्मच अदरक का रस लें, अब इन तीनों को एक साथ मिलाकर ब्लेंडर में डालें और थोड़ा पानी डालकर ब्लेंड कर लें. जब यह अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाए तब इसे आप पी सकते हैं.

गाजर का रस, सेब और अदरक का यह मिश्रण एक रामबाण औषधि है. यह चीजें विभिन्न यौगिकों से भरी हुई हैं, जो शरीर में फैट को तेजी से बर्न करती हैं. बेहतर परिणाम के लिए इस जूस को एक महीने तक रोजाना सुबह नाश्ते से पहले पीना चाहिए.

अपनी दिनचर्या में करें ये बदलाव

हालांकि इस खास जूस में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ाते हैं और जल्दी वजन घटाने में मददगार होते हैं. इसके अलावा इसमें फाइबर भी खूब होते हैं जिससे आपके फैट को शरीर से बाहर करने में मदद मिलती है.

लेकिन अगर आप सीरियसली चाहते हैं कि घर पर बना ये जूस जल्दी से आपके वजन को कंट्रोल करे तो इसके लिए आपको अपनी जीवनशैली में कुछ हेल्दी परिवर्तन भी लाने होंगे, जिससे आपके वजन को घटाने में और मदद मिल सके.

आपको हर रोज कम से कम एक घंटा एक्सरसाइज करने की आदत डालनी होगी. इसके साथ ही आपको जंक फूड, फास्ट फूड और ऑइली फूड से तौबा करना होगा.

इसके अलावा आपको अपने डॉक्टर से भी सलाह लेनी चाहिए कि कहीं आपको कोई बीमारी तो नहीं है जो आपके बढ़ते हुए वजन का कारण हैं और ये जानकर इसका समय पर ईलाज कराना भी जरूरी है.

ये है वजन कम करने का कुदरती उपाय – अपनी दिनचर्या में थोड़ा सा सकारात्मक परिवर्तन करके और एक महीने तक इस प्राकृतिक जूस का सेवन करके आप अपने वजन को तेजी से घटाने के साथ ही मोटापे से छुटकारा भी पा सकते हैं.

 

Via Youngisthan

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start