टूटी हुई हड्डी को जोड़ सकती है अर्जुन की छाल – KhabarTak

टूटी हुई हड्डी को जोड़ सकती है अर्जुन की छाल

क्या आपको पता है की अर्जुन की छाल हमारी सेहत के लिए कितनी फायदेमंद होती है. अर्जुन की छाल के सेवन से हार्ट अटैक, बीपी, पेट दर्द, बुखार, टी.वी, खांसी, आदि बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. इसके अलावा अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन को कम करना चाहते है तो भी इसकी छाल का इस्तेमाल कर सकते है.

अगर आपके शरीर पर कोई पुराण घाव है तो अर्जुन की छाल का सेवन करने से आपका पुराने से पुराना घाव भी भर जायेगा. इसके अलावा ये छाल चोट के कारन पड़े नील के निशान, जले हुए घाव पर भी बहुत असरदार होती  है. हड्डी टूट जाने पर अर्जुन की छाल को घी के साथ मिलाकर कर टूटी हुई हड्डी पर लगाने से हड्डी जल्दी जुड़ जाती है. मुंह में छाले होने की समस्या में अर्जुन की छाल को नारियल के तेल या गुड़ के खाने से मुहं के छाले ठीक हो जाते है. अगर आपके कान में दर्द हो रहा है तो अर्जुन की छाल के रस को कान में डालने से कान का दर्द ठीक हो जाता है.

अगर आप नियमित रूप से दोनों टाइम 3 ग्राम छाल को पानी के साथ मिलाकर पीते है तो इससे दिल में सूजन और ब्लाकेज होने का खतरा भी नहीं रहता है.

 

सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाती है बैगनी पत्ता गोभी

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है चुकंदर के जूस का सेवन

हार्ट अटैक के खतरे से बचाता है घी

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Via News Track Hindi

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start