राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने कहा- सौदे में घोटाले की जांच JPC करे

8

India

oi-Kamal Kumar

|

Updated: Friday, December 14, 2018, 12:47 [IST]

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर दायर याचिकाओं को सुप्रीम द्वारा खारिज किए जाने के बाद बीजेपी इसे बड़ी जीत बता रही है और राहुल गांधी से अपने बयानों के लिए माफी मांगने की बात कर रही है तो कांग्रेस ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि राफेल डील की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट सही मंच नहीं है। कांग्रेस ने कहा कि उनकी मांग जेपीसी से जांच कराने की है।

rafale verdict: congress says JPC can probe the corruption only

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस डील में अगर कुछ भी छिपाने जैसा नहीं है तो सरकार जेपीसी जांच क्यों नहीं कराती है। सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट सही मंच नहीं है इस मामले की जांच के लिए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी बयान दिया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पीएम और बीजेपी जश्न न मनाएं। सुप्रीम कोर्ट के फैसला अपने आप में विरोधाभासी है।

ये भी पढ़ें: Rafale Deal: सुप्रीम कोर्ट ने जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को किया खारिज, मोदी सरकार को बड़ी राहत

वहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमला बोल रही है। फैसला आने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश को गुमराह किया है। राहुल गांधी सदन में माफी मांगें। कांग्रेस ने भारत की छवि खराब की है। बता दें कि 36 राफेल फाइटर जेट की खरीद मामले की कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग वाली याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!