ड्रग माफिया एल चापो ने पत्‍नी से कहा, ‘एक वर्ष की बेटी को दूंगा AK-47 क्योंकि वह बहुत बहादुर है ‘

45

International

oi-Richa Bajpai

|

Published: Thursday, January 10, 2019, 13:37 [IST]

न्‍यूयॉर्क। अमेरिका में मैक्सिको के ड्रग लॉर्ड कहे जाने वाले एल चापो गुजमैन पर इन दिनों सुनवाई चल रही है। इस सुनवाई के दौरान चापो एक-एक करके अपने सीक्रेट कोर्ट को बता रहा है। अब इस सुनवाई में उसकी पत्‍नी, गर्लफ्रेंड और उसकी जुड़वा बेटियों का नाम भी आया है। अपनी खूबसूरत पत्‍नी एमा कोरनेल से जलने वाले चापो ने अपनी पत्‍नी के अलावा गर्लफ्रेंड कैबानिलास एकोस्‍टा की जासूसी कराई थी। चापो ने जासूसी के लिए एक सर्विलांस सिस्‍टम इंस्‍टॉल किया था। इस सिस्‍टम को दोनों के ब्‍लैकबेरीज फोन में इंस्‍टॉल किया गया था जो चापो ने ही दिया था।

el chapo

एफबीआई के पास हैं चापो के मैसेज

एफबीआई जिसने चापो को गिरफ्तार किया है उसे भी यह कम्‍यूनिकेशन मुहैया है। एफबीआई ने कंप्‍यूटर एक्‍सपर्ट की मदद से फ्लेक्‍सीस्‍पाई सर्विलांस सिस्‍टम को इंस्‍टॉल किया। इसकी मदद से चापो की कम्‍यूनिकेशन का पता लग सका। चापो और दोनों महिलाओं के बीच जो टेक्‍स्‍ट मैसेज एक्‍सचेंज हुए, उन्‍हें कोर्ट में पढ़ा गया था। इन मैसेज में चापो न सिर्फ कोकिन के बड़े ऑर्डर्स के बारे में बात कर रहा था बल्कि उसने अपने बच्‍चों को भी चर्चा में शामिल किया था। चापो ने जनवरी 2012 को अपनी पत्‍नी को मजाक में भेजे मैसेज में कहा था, ‘हमारी कीकी को डर नहीं लगता है।’चापो यहां पर अपनी जुड़वा बेटियों में से एक मारिया जोआकिना की बात कर रहा था। मारिया की उम्र इस समय सात वर्ष है। जब मारिया एक वर्ष की थी तब चापो ने अपनी पत्‍नी को मैसेज भेजा था। इसमें लिखा था, ‘मैं उसे एक एके-47 देने जा रहा हूं ताकि वह मेरे साथ आ सके।’

दो बार भागा जेल से

जिस समय मैसेज पढ़े जा रहे थे उस समय 29 वर्ष की कोरनेल भी कोर्ट में मौजूद थी। कोरनेल की शादी उस समय चापो से कर दी गई थी जब वह सिर्फ एक किशोर थी। इस दौरान कोरनेल काफी गंभीर थीं और किसी से नजर नहीं मिला रही थी। लेकिन 61 वर्ष के चापो ने कई बार कोर्ट की कार्यवाही के दौरान कोरनेल को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। चापो को दो वर्ष पहले अमेरिका प्रत्‍यर्पित किया गया। गिरफ्तार होने से पहले चापो दो बार मैक्सिको की जेल से फरार हो गया था। दो माह पहले चापो के केस की सुनवाई शुरू हुई है।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!