दुबई में भारतीय कामगारों से बोले राहुल, मेरा दिल, मेरे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले हैं

123

India

oi-Rizwan M

|

Published: Friday, January 11, 2019, 19:32 [IST]

दुबई। दुबई में भारत के मजदूरो-कामगारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि दुबई की तरक्की में भारतीयों का बहुत बड़ा योगदान है। भारत के लोगों ने इस शहर, इस देश को बनाने में अपना खून-पसीना दिया है और भारत के हर हिस्से का नाम यहां रोशन किया है। राहुल गांधी ने भारतीय समुदाय के मजदूरों से कहा, मेरे दरवाजे, मेरा दिल आपके लिए खुला है। आप देश के लिए इतना कुछ कर रहे हैं, हम भी जो आपके लिए कर सकते हैं, वो करेंगे।

Congress President Rahul Gandhi to india Workers Community in Dubai uae

राहुल ने कहा, किसी ने यहां कि बड़ा आदमी मिलने आया है, मैं कहना चाहता हूं कि कोई बड़ा नहीं होता। मैं आपके जैसा हूं, आपसे मिलना आया हूं। मैं आपको यहां धन्यवाद कहने आया हूं। आप अपने परिवारों को छोड़कर यहां आए हैं, आप परिवारों के लिए पैसा भेजते हैं। कई मुश्किलों का भी सामना करते हैं। हम आपको यकीन दिलाने आए हैं कि हम हर कदम हर मौके पर आपके साथ खड़े हैं। 

राहुल गांधी ने इस दौरान यहां आए मजदूरों से बातचीत की और उनकी परेशानियों को जाना। ज्यादातर लोगों ने उनसे कहा कि सैलरी मिलने देर हो जाना यहां बड़ी परेशानी है। उन्होंने कहा कि आपकी जो परेशानियां हैं उन्हें हमें बताएं, हम चाहते हैं कि उन पर हम सोचें। उनको अपने चुनाव के मेनीफेस्टों में शामिल करें और सरकार में आने पर हल करें।

दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंचे राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर दुबई में हैं। दुबई और अबु धाबी के इस दौरे में राहुल गांधी भारतीय समुदाय के कामगारों से मिले हैं। साथ ही छात्रों और कारोबारियों के साथ उनकी बातचीत का भी कार्यक्रम है। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई पहुंचे हैं।

राहुल गांधी गुरुवार रात दुबई पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। लोगों में राहुल के साथ सेल्फी लेने की होड़ दिखी। लोगों में उनसे मिलने की होड़ दिखी। राहुल गांधी के दुबई दौरे का मकसद भारतीय मूल के लोगों से मिलना है।

Rajasthan : कांग्रेस नेता ने बेटी की शादी के कार्ड पर गणेश की जगह छपवाई राहुल गांधी की फोटो, कार्ड Viral

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!