सपा-बसपा गठबंधन पर तेजस्वी बोले, यूपी-बिहार से भाजपा का सफ़ाया तय

155

India

oi-Rahul Kumar

|

Published: Saturday, January 12, 2019, 16:12 [IST]

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में शनिवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अगामी लोकसभा चुनावों के लिए ऐतिहासिक गठबंधन का ऐलान कर दिया। गठबंधन के ऐलान के बाद जहां बीजेपी ने इस गठबंधन को सत्ता और स्वार्थ का गठबंधन बता दिया तो वहीं अन्य विपक्षी दलों ने इस गठबंधन का स्वागत किया है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, बीजेपी की हार की शुरुआत उत्तर प्रदेश और बिहार से हो चुकी है।

RJDs Tejashwi Yadav on SP BSP alliance bjp ready for defeat in up and bihar

गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, इस गठबंधन से साफ है कि यूपी में बीजेपी की हार की शुरुआत हो चुकी है। वहीं, उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी की हार हो चुकी है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए पहले ही हार चुकी है। तेजस्वी ने कहा कि यूपी में माया और अखिलेश का गठबंधन अटूट है, बिहार जैसे हालात वहां नहीं होंगे। राजद सुप्रीमो भी चाहते थे कि वहां ये गठबंधन हो।

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस गठबंधन का स्वागत किया है। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि, मैं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के गठबंधन का स्वागत करती हूं। उधर बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि गठबंधन तो ठीक है लेकिन कांग्रेस के अलग होने से बीजेपी को फायदा होगा, कांग्रेस को अलग रखने की जरुरत नहीं है। वहीं केंद्रीय परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने बसपा सपा का गठबंधन को मजबूत गठबंधन बताया है।, उन्होंने कहा कि, इससे निपटने की रणनीति हम बनाएंगे।

उधर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इस गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, आज पूरे देश में गठबंधन की जरूरत है। बीजेपी को 2014 में केवल 31 प्रतिशत वोट मिला लेकिन उसने दावा किया कि यह जनता का निर्णय था लेकिन वोट कट गए जिसकी वजह से ऐसा हुआ।

सपा-बसपा गठजोड़ पर अमित शाह ने कसा तंज, कहा-सत्ता और स्वार्थ का गठबंधन है

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!