योगी समेत 402 विधायकों ने डाला वोट – KhabarTak

योगी समेत 402 विधायकों ने डाला वोट

लखनऊ। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुलतानपुर के विधायक अबरार अहमद को छोड़कर उत्तर प्रदेश के सभी 402 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राष्ट्रपति पद के लिए उत्तर प्रदेश विधान भवन के तिलक हाल में सम्पन्न हुए मतदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बतौर सांसद लखनऊ में सोमवार को वोट दिया। साथ ही दो अन्य सांसदों केंद्रीय मंत्री उमा भारती और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस पार्टी सहित अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीय विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अमृता सोनी ने वोटिंग की समय सीमा शाम 5 बजे समाप्त होने के बाद बताया कि राष्ट्रपति चुनाव में कुल 402 विधायकों और तीन सांसदों ने मतदान किया। राजधानी लखनऊ में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सोमवार को विधानभवन के तिलक हॉल में मतदान संपन्न हुआ। सुबह 10 बजे से शुरू हुए मतदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सबसे मतदान किया। मुख्यमंत्री सुबह दस बजे ही विधानभवन पहुंच गए और अपना वोट डाला। योगी के अलावा केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और योगी कैबिनेट के कुछ अन्य मंत्रियों ने मतदान किया। बाद में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और सपा नेता मोहम्मद आजम खान ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार को हुए मतदान में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने के लिए शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद दिया। योगी ने कहा कि ये उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि अगला राष्ट्रपति यहां से होने जा रहे हैं। संख्या बल के हिसाब से देखा जाए तो एनडीए का उम्मीदवार का जीतना तय है। एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद और विपक्ष की ओर से मीरा कुमार के बीच राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के दौरान वोट डालने के लिए योगी सरकार के मंत्री से लेकर विपक्ष के विधायक भी मतदान के लिए क़तार में नजर आये। मऊ के घोसी सीट से बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, महराजगंज के नौतनवां से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी, झांसी से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती, गोरखपुर से भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल हाथ में फैक्चर होने के बावजूद वोट डालने विधानसभा के तिलक हाल पहुंचे। वहीं बस्ती के हरैया के विधायक अजय कुमार सिंह, कानपुर देहात से मथुरा प्रसाद पाल और बिजनौर से सुचि चौधरी तबीयत खराब होने के चलते एंबुलेंस से वोट डालने पहुंचीं। सुलतानपुर के विधायक अबरार अहमद वोट नहीं डाल सके। अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के साथ ही उनके निकट सहयोगी विधायक विनोद सरोज ने भी एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया। इसका उन्होंने मतदान से पहले एलान भी किया। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद के साथ उनके निजी सम्बन्ध हैं लिहाजा वो उन्हें ही वोट देंगे। इस दौरान राजा भैया के साथ विनोद सरोज भी मौजूद थे। दोनों प्रतापगढ़ से निर्दलीय विधायक हैं। प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल यादव पत्नी सारा की हत्या के आरोपी विधायक अमनमणि त्रिपाठी के साथ वोट देने पहुंचे। 

Via nayaindia.com

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start