मेकिंग ए डिफरेंस के साथ बीइंग ए डिफरेंस हों : खेतान – KhabarTak

मेकिंग ए डिफरेंस के साथ बीइंग ए डिफरेंस हों : खेतान

रोटरी एलीट का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

उदयपुर। हिन्दुस्तासन जिंक-वेदांता ग्रुप की सीएसआर प्रमुख नीलिमा खेतान ने कहा कि इस वर्ष रोटरी की थीम मेकिंग ए डिफरेंस है लेकिन इसके साथ बीइंग ए डिफरेंस होना होगा तभी यह थीम सफल हो पाएगी।

वे रोटरी एलीट के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान जिंक पिछले 50 वर्षों से यहां के लोगों से किसी न किस रूप में जुड़ा हुआ है। हम कोई भी काम करते हैं तो वापस उसको देख नही पाते। पिछले वर्ष ही समीप के एक सरकारी स्कूल का पासिंग परसेंटेज 11 प्रतिशत रहा। हमने उस स्कूल के बच्चों से बात की तो देखा कि अंग्रेजी, गणित और विज्ञान में वे फेल हुए। हमने तीनों विषयों के मास्टर फैकल्टी लगाई और नवी से बारहवीं तक के बच्चों को पढ़ाया। गर्व की बात है कि उस स्कूल का परिणाम इस वर्ष 80 प्रतिशत रहा। सब कुछ हमने किया हो, ऐसा नही है लेकिन आखिर कुछ तो किया जिससे रिजल्ट बेहतर रहा। किसी भी काम के होने में रिसोर्सफुलनेस होती है। सिर्फ रिसोर्स होने या नही होने से काम नही हो जाते।
इन्होंने ली शपथ-निवर्तमान पं्रातपाल रमेश चौधरी ने नव निर्वाचित अध्यक्ष कमलेश तलेसरा और मंत्री सुनील वस्तावत, निवर्तमान अध्यक्ष रवि धाबाई, निर्वाचित अध्यक्ष रमेश मोदी, सुनील वस्तावत सचिव, आशीष चोरडिया संयुक्त सचिव, प्रदीप गुप्ता कोषाध्यक्ष, प्रशांत शर्मा उपाध्यक्ष, मनीष गलुण्डिया डायरेक्टर सर्विस, हिमांशु जैन डायरेक्टर मेम्बरशिप, रमेश मेहता डायरेक्टर क्लब एडमिनिस्ट्रेशन, अजय लोढ़ा डायरेक्टर यूथ एन्ड न्यू जनरेशन, अक्षय जैन पब्लिक रिलेशन, अंकित जैन सार्जेंट एट आर्म्स, सुधीर दुग्गड़ क्लब सलाहकार, पुनीत सक्सेना ट्रेनर, सुनील लढ़ा सीएसआर, निधि सक्सेना लिटरेसी, पूनम लोढ़ा कल्चरल सेक्रेटरी, प्रमोद राठी स्पोर्ट्स चेयरमेन के रूप में को शपथ दिलाई।
नवनिर्वाचत अध्यक्ष कमलेश तलेसरा ने कहा कि जैसा हम सोचते हैं वैसे ही हम हो जाते हैं। सफलता का पैमाना एक साथ मिलकर काम करना है। आज 10 साल क्लब को सफलतापूर्वक पूरे हो गए और क्लब को यंगेस्ट क्लब की श्रेणी में अपने काम की वजह से गिना जाता है। सभी को मंजिलों का शौक है लेकिन रोटरी एलीट को रास्तों का।
आनंद दमानी ने सहायक प्रांतपाल नरेंद्र चोरडिया का परिचय दिया। चोरडिया ने क्लब में नए सदस्य के रूप में राजन सिंह सूद, हितेश भंडारी, मयंक सिंघवी, दिव्या सिंघवी, नितेश सेवरिया को शपथ दिलाई।
निवर्तमान अध्यक्ष रवि धाभाई ने प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत किया। पुनीत सक्सेना ने निवर्तमान प्रांतपाल रमेश चौधरी का परिचय दिया। चौधरी ने कहा कि इस बार नए अध्यक्ष के लिए अधिक चुनौतियां हैं। 126 क्लब के 6500 सदस्यों के सामने अपना काम दिखाना है।
चोरडिया ने कहा कि इस वर्ष की थीम रोटरी मेकिंग ए डिफरेंस दी गयी है। डिफरेंस क्या, वो कार्य शैली जो रोटरी को मानव सेवा के कार्यों में अलग खड़ा करती है। हम खुद ये डिफरेंस बताएंगे और बनाएंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य, पब्लिक इमेज के प्रति क्लब हमेशा तैयार रहेगा। रोटरी भी दुनिया के साथ तीव्र गति से बदल रही है। रोटरी का अपना शब्द कोष हो गया है। नो का अर्थ यहां नही हो कर नेक्स्ट अपॉरचुनिटी होता है। समस्या पर सोचेंगे तो बहुत समस्यांए ही मिलेंगी लेकिन समाधान पर सोचेंगे तो बहुत समाधान मिलेंगे। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट में निर्वाचित होने पर आरके सिंह, सुधीर दुग्गड़, पुनीत सक्सेना, आशीष चोरडिया और निधि सक्सेना का अभिनंदन किया गया।
रमेश मोदी ने नए अध्यक्ष कमलेश तलेसरा का परिचय दिया। अतिथियों ने दीप प्रज्वलन किया संचालन मोनिका वस्तावत एवम प्रियंका ने किया। मंगलाचरण विजयलक्ष्मी गलुण्डिया ने किया।

Via Dainik Pukar

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start