विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अमित ने जीता रजत – KhabarTak

विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अमित ने जीता रजत

भारतीय पैरा एथलीट अमित सरोहा

लंदन। भारतीय पैरा एथलीट अमित सरोहा ने सोमवार को विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की एफ-51 क्लब थ्रो स्पर्धा में रजत पदक जीता है। 32 साल के अमित की सर्वश्रेष्ठ थ्रो 30.25 मीटर रही, जो उन्होंने तीसरे प्रयास में हासिल की और रजत पदक पर कब्जा जमाया।

इसी के साथ हरियाणा के इस खिलाड़ी ने एक नया एशियाई रिकार्ड इस स्पर्धा में अपने नाम किया है। सर्बिया के जेलज्को दिमित्रिजेविक ने 31.99 मीटर थ्रो कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाते हुए अपना खिताब बरकरार रखा है। इस स्पर्धा में एक और भारतीय पैरा एथलीट धर्मबीर 22.34 मीटर के साथ 10वें स्थान पर रहे।

अमित ने रजत पदक जीतने के बाद कहा, “रियो ओलम्पिक-2016 में काफी करीब आकर पदक से चूक जाने के बाद मेरा मानना है कि यह उसकी भरपाई करने की कोशिश है।”

उन्होंने कहा, “मैं खुश हूं, क्योंकि मैंने रियो में जो खो दिया था उसे यहां पा लिया। मैंने विश्व रिकार्ड को तोड़ा, लेकिन दिमित्रिजेविक ने मुझसे बेहतर करते हुए विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया।”

अमित ने अपना पदक भारतीय सेना के जवानों को समíपत किया है। उन्होंने कहा, “मैं अपने इस पदक को भारतीय जवानों के नाम समर्पित करना चाहता हूं, जो सीमा पर हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं।”

वह इसी चैम्पियनशिप में पुरुषों की चक्का फेंक एफ-52 स्पर्धा के फाइनल में मंगलवार को हिस्सा लेंगे। इस स्पर्धा में भारत का यह दूसरा पदक है। अमित से पहले सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में शुक्रवार को स्वर्ण पदक जीता था।

Via Eenadu India

Open Chat
1
Close chat
Hello! Thanks for visiting us. Please press Start button to chat with our support :)

Start