कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

1 min read

Aligarh: रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे और हाथरस भगदड़ के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की. इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. दिल्ली से सड़क मार्ग से राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे. यहां वह हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले. राहुल गांधी सबसे पहले मंजू देवी के घर पहुंचे. उनके पति छोटे लाल और परिवार से मुलाकात की.

हाथरस हादसे में मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हो गई थी. राहुल ने हादसे के बारे में जानकारी ली. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मंजू देवी की बेटी ने कहा कि इलाज में जैसी मदद होनी चाहिए वो नहीं हो सकी. उन्होंने कहा कि आप परेशान न हो पूरी मदद की जायेगी. राहुल गांधी पिलखना गांव में ही दो और परिवार शांति देवी और प्रेमवती के घर भी पहुंचे. राहुल गांधी अलीगढ़ के बाद हाथरस भी जाएंगे.

तीन जुलाई को सीएम योगी ने भी हाथरस का दौरा किया था. वे अस्पताल में पीड़ित और उनके परिवारों से मिले थे. इधर, हादसे की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग की पहली बैठक गुरुवार शाम सीतापुर जिले के नैमिषारण्य में हुई. आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत जल्द आयोग की टीम हाथरस जाएगी और सबूत इकट्ठा करेगी.

पुलिस ने हाथरस हादसे को लेकर जांच तेज कर दी है. आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भोले बाबा उर्फ सूरजपाल के 6 सेवादारों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी आरोपी आयोजन समिति के सदस्य हैं. फरार मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours