गिरिडीह की जीवनदायिनी उसरी नदी को फाॅर्मा कंपनी की फैक्ट्री से बचाने के लिए आंदोलन शुरु

1 min read

Giridih: जिले की जीवनदायिनी उसरी नदी को बचाने और सुरक्षित करने का अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में रविवार को उसरी नदी बचाओ अभियान कमेटी की बैठक नदी तट पर हुआ. कमेटी में भाकपा माले नेता राजेश सिन्हा, प्रभाकर कुमार, अधिवक्ता सुरज नयन, उमेश चन्द्रवंशी, सुमन पासवान, नीतिश चाौधरी, रमेश चन्द्रवंशी, अंशु सिन्हा, रोशन कुमार, उदय कुमार भी शामिल हुए.

बैठक में कमेटी का विस्तार किया गया. बैठक में चिंता जाहिर किया गया कि शीतलपुर स्थित फार्मा कंपनी फैक्ट्री तो लगा रही है लेकिन फैक्ट्री के पानी को नदी में बहाया जा रहा है. एक तरह से कंपनी ने उसरी नदी का अतिक्रमण के प्रयास में है. कमेटी के सदस्यों ने कहा कि फिलहाल नदी को बचाने और फैक्ट्री के जहरीले पानी को रोकने के लिए शाॅकपीट तो बनाया गया है लेकिन यह स्थायी समाधान नहीं है.

कमेटी इस मामले में डीसी समेत अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात कर फाॅर्मा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी क्योंकि नदी में हर रोज महिलाएं स्न्नान करती है जबकि मवेशी के पानी पीने का एकमात्र श्रोत यही उसरी नदी है. बैठक में फाॅर्मा कंपनी के खिलाफ सदस्यों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी किया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours