चंपाई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट: हैदराबाद से चार्टर्ड प्लेन से रांची लौटे महागठबंधन के विधायक

Ranchi: हैदराबाद से महागठबंधन के करीब 3 दर्जन विधायक रविवार की देर शाम रांची पहुंच गए. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शाम 8.55 बजे उनके चार्टर्ड प्लेन ने लैंड किया. एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेक आउट प्रक्रिया को पूरी करने के बाद विधायक अपने-अपने सामानों के साथ एक-एक कर के बाहर निकले. एयरपोर्ट परिसर स्थित पार्किंग स्थल पर ही पहले से एक बस के साथ कार का भी काफिला लगा हुआ था जिस पर सभी विधायक सवार हो गये. यहां से पूरी चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधायकों को बस लेकर निकली. एयरपोर्ट रोड़, बिरसा चौक, हरमू रोड़, रातू रोड चौक, कचहरी चौक होते हुए सर्किट हाउस यह गाड़ी पहुंची. विधायकों के लिए सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गयी है.

इसके बाद अब मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम के साथ आरजेडी कोटे से मंत्री सत्यानंद भोक्ता के अलावा झामुमो के वरिष्ठ नेता विधायकों के साथ सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर बैठक करेंगे.

दरअसल विधायकों को हैदराबाद के लिओनिया हॉलिस्टिक डेस्टिनेशन रिजॉर्ट में रखा गया था. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के साथ इस्तीफे के दौरान झारखंड में पॉलीटिकल क्राइसिस हो गया था. इसके मद्देनजर हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका से बचने के लिए महागठबंधन के विधायकों को रांची से हैदराबाद शिफ्ट किया गया था. अब 5 फरवरी यानी सोमवार को विधानसभा का विशेष सत्र है. यहां मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को फ्लोर टेस्ट के पहले पड़ाव को पार करना है. इसमें सत्ता पक्ष के सभी विधायकों का वोटिंग सत्ता पक्ष के लिए अहम है. इसे देखते ही हैदराबाद से रांची विधायकों को वापस लाया गया है. जानकारी के मुताबिक पांच फरवरी (सोमवार) को दो बसो में सवार होकर तकरीबन सुबह 11 बजे तक सभी विधायक सर्किट हाउस से विधानसभा पहुंचेंगे और वहां वे अपने वोटिंग अधिकार का प्रयोग करेंगे.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours