चाईबासा के शारदा सगीतालय में वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगारंग कार्यक्रम आयोजित, मनमोहक कार्यक्रम के जरिए कलाकारों ने बांधा शमां, हुए सम्मानित

1 min read

Chakradharpur: शारदा सगीतालय चाईबासा द्वारा वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थानीय पिल्लई हाल में धूमधाम से मनाया गया.इस अवसर पर अतिथि रामावतार अग्रवाल एवं गुरमुख सिंह खोखर के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया कार्यक्रम की. इसके बाद कथक ग्रुप के द्वारा गुरु वंदना एवं संगीत ग्रुप के द्वारा स्वागत गान के साथ किया गया।कार्यक्रम में छोटे बच्चों के द्वारा प्रस्तुत नृत्य एवं गीतों से हॉल में मौजूद दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम में सभी गायन,वादन,नृत्य एवं चित्रकला से संबंधित छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों ने शानदार प्रस्तुति दी.

कार्यक्रम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कला संस्कृति, रंगमंच एवं खेल से संबंधित शहर एवं शहर के आस पास के क्षेत्रों से वरिष्ठ कलाकारों को सम्मानित किया गया जिसमे अभिनय में देवेन्द्र मिश्रा,रवि वर्मा को रंग सम्मान,संगीत एवं वादन में रूमेला घोष, परवेज़ आलम एवं प्रणब दारिपा को सुर श्री सम्मान,खेल जगत से सुप्रिय फौजदार को खेल रत्न सम्मान ,हस्तकला के छेत्र से रतन कुमार दे को रंग शिल्पी सम्मान एवं उद्घोषक के रूप में शहर एवं शहर के आसपास के क्षेत्र में विगत 30 वर्षों से उद्घोषक के रूप में सक्रिय रहे रमेश दास को सरस्वती पुत्र सम्मान 2023 से सम्मानित किया गया.

इसके साथ ही शारदा संगीतालय के विभिन्न विधाओं से श्रेष्ठ विधार्थी सम्मान 22- 2023 में गायन विधा में शंकर उजिया एवं शाइनी दत्ता, नृत्य विधा में अभिज्ञान दे,नैंसी टोपनो एवं आरव कुमार,कथक नृत्य विधा में तपस्या गुप्ता,गिटार विधा में सुनेत्रा सरकार,इंगित ईशान कोड़ा, चित्रकला विधा में आलेख अग्रवाल,राइका शर्मा एवं सिंथेसाइजर में सौनक प्रामाणिक को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के अंत में शारदा संगीतालय के अध्यक्ष आशीष कुमार सिन्हा,सचिव मानस रॉय, सदस्य देवाशीष चटर्जी , देबोजीत रॉय, शुभेंदु सेनगुप्ता, नेहा बोस, मुनमुन बोस,संस्था मे सक्रिय भूमिका निभाने के लिए मानस घोष के साथ साथ शारदा संगीतालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं में विवेक सिन्हा,स्निग्धा दे, सौरभी दत्ता,स्नेहा पॉल,दीपेश गोप को भी सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के अंत में शारदा संगीतालय के निदेशक मानस रॉय के द्वारा कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों,सदस्यों,छात्र छात्राओं के साथ मौजूद सभी अभिभावकों एवं कार्यक्रम में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours