नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार चुने गए NDA संसदीय दल और लोकसभा में सदन के नेता

1 min read
New Delhi: दिल्ली में शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई. जिसमें भाजपा और उसके घटक दल के नेता शामिल हुए. बैठक में नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार सर्वसम्मति से भाजपा संसदीय दल, NDA संसदीय दल और लोक सभा में सदन के नेता नेता चुने गए.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बधाई देते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए ने विगत 10वर्षों में निरंतर ऐतिहासिक उपलब्धियां अर्जित की है. राष्ट्र के अद्वितीय प्रगति व प्रतिष्ठा के हम साक्षी रहे हैं. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ‘राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन’ के सभी साथी ‘अंत्योदय’ का संकल्प लेकर युवा, महिला, किसान व गरीब को सशक्त करते हुए ‘विकसित भारत’ निर्माण के पथ पर अग्रसर हैं.
राजनाथ सिंह ने अपने बधाई संदेश में लिका कि मैंने उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और साथी के रूप में पिछले 10 वर्षों से उन्हें बहुत नज़दीक से काम करते देखा है और देश में उनकी कार्यक्षमता, कार्यकुशलता, दूरदर्शिता और प्रामाणिकता को सभी स्वीकार करते हैं. यह हम सबके लिए बहुत ही आनंद का विषय है कि लगातार दस वर्षों से भारत और भारतवासियों की सेवा कर रही, एनडीए सरकार को तीसरी बार जनादेश प्राप्त हुआ है. सन् 1962 के बासठ वर्षों बाद पहली बार कोई राजनेता लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने जा रहा है. मोदीजी की नेतृत्व क्षमता, कार्यकुशलता और विजन के कारण एनडीए परिवार में वृद्धि हुई है. अटलजी के समय से ही एनडीए की पहचान गठबंधन धर्म को निभाने वाले परिवार के रूप में रही है. हमारे लिए गठबंधन compulsion न होकर एक commitment है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकसित भारत के निर्माण का विराट लक्ष्य प्राप्त करने के लिये हमें भारत को एक सक्षम, स्वाभिमानी, समृद्ध और सशक्त राष्ट्र के रूप में आगे ले जाना है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने सफल दस वर्ष पूरे कर चुकी है. इन दस वर्षों में भारत की दशा, दिशा और मनोदशा में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है. पिछले दस वर्षों में देश उस दौर में पहुँच गया है, जहां भारत के नागरिक ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों को यह भरोसा हो गया है कि हमारा देश विकसित होने के साथ साथ समूचे विश्व को नेतृत्व और नई दिशा देने का सामर्थ्य रखता है. पिछले दस वर्षों में मोदीजी के नेतृत्व में भारत में जो अभूतपूर्व काम हुआ है उसके परिणामस्वरूप भारत अपने आपको दशकों के लिए नहीं बल्कि सदियों के लिए मजबूत बनाने की दिशा में अग्रसर हो चुका है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours