नरेला की फैक्टरी में फटा बॉयलर, 3 की मौत, लगी भीषण आग

1 min read

New Delhi: नरेला औद्योगिक इलाके में खाद्य प्रसंस्करण इकाई में शनिवार तड़के आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने ये जानकारी दी. पुलिस के अनुसार फूड फैक्टरी में आग लगने से कई लोग गंभीर रूप से घायल. ये फैक्टरी भोरगढ़ एरिया में है. आग लगने का कारण बॉयलर में हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा है.

रात करीब 3 बजे बॉयलर फट गया और उसमें आग लग गई. हादसे में घायल 6 लोगों को पहले सत्यवादी राजा हरिशचंद्र हॉस्पिटल दाखिल किया गया था. बाद में उन्हें  दिल्ली के बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. पुलिस को गैस लीक की वजह से आग की आशंका. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी.

मई महीने में हरियाणा के सोनीपत के कुंडली के दहिया कॉलोनी स्थित एक फैक्टरी में भी बॉयलर फटने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में छह माह की बच्ची समेत 21 अन्य घायल हो गए थे.

इस साल की शुरुआत में महाराष्ट्र के नासिक में भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ था. मुंढेगांव में स्थित एक कारखाने में बॉयलर विस्फोट के बाद आग लग गई. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए थे. ये घटना जनवरी महीने की थी.

मई में महाराष्ट्र के ही ठाणे जिले में रसायन कारखाने में बॉयलर विस्फोट ने कई लोगों की जान ले ली थी. इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 60 से अधिक अन्य घायल हो गए थे. ये भीषण आग आसपास के कारखानों में भी फैल गई. कारखाने का बॉयलर भारत बॉयलर विनियम, 1950 के तहत पंजीकृत नहीं था.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours