पलामू: प्रतिबंधित दवा बेचते हुए मामा-भांजा गिरफ्तार

1 min read

Palamu: जिले के तरहसी प्रतिबंधित नशीली दवा कोरेक्स की खरीद बिक्री करने के आरोप में बेदानी चौक से मामा-भांजे को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 90 बॉटल प्रतिबंधित कोरेक्स दवा बरामद की गयी है. प्रत्येक बॉटल में 100 एमएल दवा भरी हुई पाई गई है. दोनों को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. उनकी पहचान मटपुरही के 29 वर्षीय अमित कुमार पांडे (मामा) पिता अंजनी पांडे एवं 20 वर्षीय चिलहो के नितेश पांडे (भांजा) के रूप में हुई है. दोनों बेदानी चौक पर गुमटीनुमा दुकान में नशीली दवा की खरीद बिक्री करते थे.

तरहसी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक सुमित कुमार दास 13 जनवरी को दिवा गस्ती में निकले थे. बेदानी चौक के पास पहुंचने पर गुप्त सूचना मिली कि बगही में पेट्रोलपंप के पास स्थित एक गुमटी में नशा करने वाला प्रतिबंधित कोरेक्स दवा रखकर बिक्री की जा रही है. सूचना के आलोक में तरहसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. नदीम सिद्दीकी के साथ कार्रवाई की गयी और गुमटी से 90 बॉटल कोरेक्स दवा बरामद करते हुए दोनों मामा-भांजे को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि एक वर्ष पूर्व बिहार के गया से एक व्यक्ति पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए आया था. उसने अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर कोरेक्स दवा बेचने के लिए कहा था. उसके द्वारा लगातार दवा लाकर बेचने के लिए दिया जाता था. प्रत्येक दिन 8 से 10 बॉटल दवा बेच दी जाती थी.

बता दें कि उपरोक्त गुमटी के अलावा अन्य दुकानों में प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री नशे के लिए धड़ल्ले से की जाती है. इससे आपराधिक घटनाओं के साथ साथ सड़क हादसे होते हैं.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours