प्रोटेम स्पीकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच किरेन रिजिजू ने टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय से की मुलाकात

1 min read

New Delhi: बीजेपी प्रोटेम स्पीकर को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने की कोशिशों में लग गई है. संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने इसी सिलसिले में टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय से मुलाकात की है.

बता दें कि प्रोटेम स्पीकर की मदद के लिए पांच सांसदों का पैनल बनाया गया है. इस पैनल में तीन विपक्षी सांसदों कांग्रेस से के सुरेश, डीएमके से टीआर बालू और टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय के नाम शामिल है लेकिन तीनों पार्टियों ने फैसला कर लिया है कि वो पैनल में नहीं बैठेंगे.

ऐसे में सरकार द्वारा तीनों विपक्षी सांसदों को मनाने की कोशिश की जा रही है. इसी को लेकर किरेन रिजिजू ने सुदीप बंदोपाध्याय से मुलाकात भी की है लेकिन बंदोपाध्याय ने अपना रुख कायम रखा हुआ है. बता दें कि सरकार ने बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाया है. कांग्रेस के सुरेश को प्रोटेम स्पीकर न बनाए जाने का विरोध कर रही है. बता दें कि के सुरेश आठवीं बार सांसद बने हैं.

सरकार के मुताबिक संवैधानिक नियमों और परंपराओं के मुताबिक ही यह फैसला लिया गया है. भर्तृहरि महताब लगातार सबसे लंबे समय से सांसद हैं. वह लगातार सातवीं बार सांसद बने हैं. जबकि के सुरेश 1998 और 2004 के बीच सांसद नहीं बने थे.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours