मोतिहारी में डेढ़ करोड़ की लागत से बना ब्रिज धराशायी

Motihari: बिहार में एक ही हफ्ते में तीसरा पुल गिरने की घटना सामने आई है. यहां अररिया और सिवान के बाद रविवार को मोतिहारी में भी निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गया. यह घटना जिले के घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के अमवा से चैनपुर के रास्ते में बन रहे पुल की है. यह पुल चालू होने से पहले ही एकदम से गिर गया. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है

जानकारी के मुताबिक, लगभग डेढ़ करोड़ के लागत से इस पूल को धीरेंद्र कंट्रक्शन के द्वारा बनाया जा रहा था और यह पुल चालू होने के पहले ही गिर गया. पूल के गिरने के बाद अब लोग तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी ओर सरकार की भी खूब बदनामी हो रही है.

सिवान में गंडक नहर पर बना हुआ एक पुल अचानक गिर गया. पुल गिरने से अचानक आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक, पुल काफी पुराना था और बीते वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने में लापरवाही हुई. ऐसे में पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा और पुल का पिलर धंसने लगा.

अररिया जिले में हाल ही में बकरा नदी पर बना पुल धंस गया था. 12 करोड़ से निर्मित इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. पुल के दो से तीन पिलर नदी में धंस गए और पुल गिर गया. यह पुल सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाला था.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours