राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का सभी पदों से इस्तीफा, जानें क्या है मामला

Rajasthan: राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में इस्तीफे का ऐलान किया. किरोड़ीलाल मीणा राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. उन्होंने गुरुवार को जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सीएम भजनलाल ने उनसे इस्तीफा देने से मना किया था लेकिन वह सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. राजस्थान में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म था कि किरोड़ीलाल इस्तीफा दे सकते हैं, अब इन अटकलों पर उन्होंने मुहर लगा दी है. दरअसल वह दौसा से चुनाव हार गए थे. वह राजस्थान में बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. बताया जा रहा है कि वह अपना इस्तीफा सीएम भजनलाल को भेज चुके हैं.

राजस्थान के कृषि मंत्री दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे. इसीलिए वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे. किरोड़ी लाल मीणा अपना इस्तीफा 10 दिन पहले ही सौंप चुके हैं, लेकिन उन्होंने इसका ऐलान आज जयपुर के मानसरोवर में राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया है. उन्होंने इसे अपने वचन से जोड़कर बताया है, क्यों कि वह पहले ही कह चुके थे कि चुनाव हारे तो इस्तीफा दे देंगे

पद छोड़ने का ऐलान तो किरोड़ी लाल मीणा ने पहले ही कर दिया था. लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट हार जाते हैं तो पद से इस्तीफा दे देंगे. वह दौसा से चुनाव हार गए थे. तब से ही कयासों का बाजार गर्म था और आज उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसे लेकर संकेत दिए थे. वहीं दौसा में हार के बाद विपक्ष उन पर लगातार निशाना भी साध रही थी. मीणा का कहना है कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा दे रहे हैं. हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours