सीआइएल इंटर कंपनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 का शुभारंभ, 7 राउंड में होगा विजेता खिलाड़ियों का फैसला

1 min read

Ranchi : सीएमपीडीआइ के ‘‘रबीन्द्र भवन’’ में गुरुवार से 2 मार्च तक तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 का आयोजन शुरू हो गया. संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने आज इस टूर्नामेंट का विधिवत् उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएमपीडीआइ के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/ईएस) सतीश झा, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक, वरीय सलाहकार (माइनिंग) एके राणा, महाप्रबंधक व विभागाध्यक्षगण तथा श्रमिक संगठन के प्रतिनिधि, सीएमओएआइ के प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित थे.

इस टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में डब्ल्यूसीएल के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी एन स्वामीनाथन ने एनसीएल के कुलश्रेष्ठ कुमार को पराजित किया. मेजबान टीम सीएमपीडीआइ के कुमार वैभव ने रेटेड खिलाड़ी द्वितीय वरीयता प्राप्त एसइसीएल के दीपांकर सेनगुप्ता को बराबरी पर रोका. डब्ल्यूसीएल के रजा मोहम्मद ने एससीसीएल के एम श्रीनिवास को पराजित किया. डब्ल्यूसीएल के श्री मदीराला हदीश ने एमसीएल के रेटेड खिलाड़ी विनय चंद्र जेना को हराया. एसइसीएल के प्रमोद बेहरा ने बीसीसीएल के मनीश कुमार को पराजित किया. सीएमपीडीआइ के रेटेड खिलाड़ी चंद्रशेखर सबले ने सीसीएल के मनोज कुमार को पराजित किया. एससीसीएल के महेन्द्र मारी ने ईसीएल के मुन्ना राम को पराजित किया. 22 खिलाड़ी एक अंक के साथ प्रथम चक्र के पश्चात् 50 खिलाड़ियों की स्पर्धा में अपनी दावेदारी की ओर अग्रसर है. खेल कुल 7 चक्र में खेला जायेगा. प्रत्येक टीम के सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ियों के हासिल अंकों के योग के पश्चात् टीम चैम्पियनशिप की घोषणा होगी.

इस तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी चेस टूर्नामेंट 2023-24 में मेजबान टीम सीएमपीडीआइ, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल)-संकटोरिया, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल)-धनबाद, सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल)-रांची, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल)-नागपुर, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल)-बिलासपुर, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल)-सिंगरौली, महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल)-सम्बलपुर एवं सिंगरैनी कोलियरीज कम्पनी लिमिटेड (एससीसीएल)-कोठागुद्दम की टीम हिस्सा ले रही है.

इसे भी पढ़ें- 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours