सीएम हेमंत सोरेन की शिकायत पर ईडी के अधिकारियों के खिलाफ एससी/एससी एक्ट में दर्ज एफआइआर की सुनवाई जल्द करने का ईडी हाइकोर्ट में करेगा आग्रह

1 min read

Ranchi : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन द्वारा दायर शिकायत पर ईडी के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एफआइआर को चुनौती देनेवाली ईडी की याचिका पर जल्द सुनवाई करने के लिए ईडी की ओर से हाइकोर्ट में इसे मेंशन किया जायेगा.

यह एफआइआर झारखंड पुलिस द्वारा एससी/एससी एक्ट के तहत रांची के एससी/एसटी पुलिस थाना में दर्ज की गयी है. यह एफआइआर हेमंत सोरेन सोरेन के दिल्ली आवास पर ईडी द्वारा की गयी तलाशी के संबंध में एक शिकायत को लेकर की गयी है. हाइकोर्ट से इस केस को निरस्त करने का आग्रह ईडी की ओर से किया गया है.

क्या है एफआइआर में

एफआइआर में ईडी के सीनियर अधिकारियों पर दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास पर तलाशी करने का आरोप लगाया गया है. इस एफआइआर में ईडी के अतिरिक्त निदेशक कपिल राज, सहायक निदेशक देवव्रत झा और अनुमान कुमार और अमन पटेल के साथ-साथ अज्ञात अधिकारियों के नाम शामिल हैं. इसमें हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया कि उनके दिल्ली आवास पर ईडी का तलाशी अभियान उन्हें और उनके समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने के इरादे से चलाया गया. ईडी के अधिकारियों ने मीडिया को इसकी जानकारी लीक की, जिससे जनता की नजर में उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हो जाये.

36 लाख रुपये नकद हुए थे बरामद

हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास में छापेमारी के बाद ईडी ने भारी मात्रा में बंगले से नकदी बरामद की थी. ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि हेमंत सोरेन के बंगले से 36 लाख रुपये नकद एवं कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये गये, साथ ही दो लग्जरी कार भी जब्त की गयी.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours