हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने रांची के डुमरदगा स्थित बाल संप्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण, बाल सुधार की दिशा में हो रहे कार्यों की ली जानकारी 

1 min read

Ranchi: सोमवार को झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा ने बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां रह रहे सभी बच्चों से मुलाकात की. चीफ जस्टिस लगभग एक घंटे तक बाल संप्रेक्षण गृह में रहे और उन्होंने बच्चो से बातचीत कर उनकी बातों को सुना. इससे पहले चीफ जस्टिस का स्वागत संप्रेक्षण गृह के बच्चों ने तिलक लगा कर और गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया.

चीफ जस्टिस ने वहां बच्चो के लिए बनाए गए क्लास रूम को भी देखा. बच्चों ने अपने द्वारा बनाई गई पेंटिंग भी उन्हें दिखाई और एक बच्चे ने चीफ जस्टिस की पेंटिग बनाई थी, जिसे मुख्य न्यायधीश को भेंट किया गया. बच्चों ने स्थानीय भाषा में स्वलिखित गीत और देशभक्ति गीत भी चीफ जस्टिस को सुनाया.

चीफ जस्टिस ने बाल संप्रेक्षण गृह में सभी वार्ड ,रसोई घर और लाइब्रेरी का भी निरक्षण किया और प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी और स्टेशन हाउस मास्टर से जानकारी ली । साथ ही बच्चो को मिलने वाले दैनिक आहार के बारे में भी जाना. इस मौके पर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, प्रधान न्यायायुक्त रांची, एसएसपी रांची, प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड रांची आदि उपस्थित थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours