अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया बना चैम्पियन 

New Delhi: भारत को आईसीसी मेंस अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. रविवार 11 फरवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले गए फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 79 रन से हरा दिया है. इससे पहले टीम इंडिया को विश्व कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 254 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. भारत को पहला झटका 3 रनों के स्कोर पर लगा.

अर्शिन कुलकर्नी 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लगातार विकेट आउट होने का सिलसिला जारी रहा. भारत के टॉप-6 बल्लेबाज 91 रनों तक पवेलियन का रुख कर गए. मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया.

दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज लगातार पवेलियन लौटते रहे. हालांकि, ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोड़ को जरूर थामे रखा, लेकिन दूसरे छोड़ से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला रुका नहीं. लिहाजा, भारतीय टीम 79 रनों से हार गई. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours