अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला आज, जानिए संभावित प्लेइंग 11

IND Vs AFG: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 में आज भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG T20 World Cup 2024) की टीम का मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमों के बीच मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीतने में सफल रही थी वहीं, आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीं, अफगानिस्तान की टीम को अपने ग्रुप स्टेज में 4 में से 3 मैचों में जीत और एक मैच में उसे हार का सामना करना पडा था. अफगानिस्तान के लिए सबसे अच्छी बात ये रही है कि उन्होंने न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को हराकर तहलका मचा दिया था. ऐसे में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान अपने क्रिकेट इतिहास का सबसे अच्छा परफॉर्मेंस के उम्मीद के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. वहीं, भारतीय टीम जीत के साथ सुपर 8 में अपनी अभियान की शुरूआत करना चाहेगी.

बता दें कि बारबाडोस में यह मैच खेला जाएगा. यहां की पिच स्पिनर्स को मदद कर सकती है. ऐसे में भारतीय इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकती है. द्रविड़ ने भी अपने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में इस बात की संभावना जताई थी

ऐसे में आज भारतीय इलेवन में बदलाव की पूरी संभावना है. ओपनर के तौर पर कोहली और रोहित ही होंगे तो वहीं नंबर 3 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. नंबर 4 पर सूर्या खेलेंगे. बता दें कि ओपनर के तौर पर कोहली ने इस टूर्नामेंट में अबतक कोई बड़ा कारनामा नहीं किया है लेकिन लेकिन अब सुपर 8 में पिच का मिजाज बदला हुआ है. यहां पर बल्लेबाजी करना आसान है. ऐसे में कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना न के बराबर है.

हार्दिक पंड्या, ,अक्षऱ पटेल और जडेजा बतौर ऑलराउंडर आजके मैच में उतर सकते हैं. दुबे ने USA के खिलाफ मैच में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था. ऐसे मे उम्मीद यही है कि वो इस मैच का हिस्सा होंगे. हार्दिक बतौर गेंदबाज इस टूर्नामेंट में भारत के लिए काफी कारगार साबित हुए हैं. जडेजा हालांकि अपना जौहर नहीं दिखा पाए हैं लेकिन बारबाडोस की पिच पर उनकी गेंदबाजी प्रभाव छोड़ने में सफल रह सकती है.

भारत के पास युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं. लेकिन उम्मीद है कि आजके मैच में कलाई के जादूगर गेंदबाज कुलदीप को मौका मिल सकता है. कई पूर्व दिग्गजों ने कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामलि करने की बात की है. कुलदीप चाइनामैन गेंदबाज हैं और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के खिलाफ मिस्ट्री पैदा कर सकते हैं.

यदी कुलदीप की प्लइंग इलेवन में एंट्री हुई तो मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है. वहीं, भारतीय टीम आजके मैच में अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह के साथ मैदान पर उतर सकती है.

भारत का संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा  कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours