1 min read

New Delhi: बसपा प्रमुख मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं.हाल ही में मायावती ने आकाश आनंद को चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी का नेतृत्व करने का जिम्मा दिया था. उसी समय से ये कयास लगाया जा रहा था कि मायावती जल्द ही आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाने का औपचारिक ऐलान कर सकती हैं.

बीएसपी नेता उदयवीर सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा”बहनजी ने कहा कि मेरे न रहने पर आकाश आनंद पार्टी के उत्तराधिकारी होंगे. यूपी, उत्तराखंड को छोड़ कर पार्टी की निगाह में कमजोर राज्यों में आकाश आनंद काम करेंगे. मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग जाने को कहा.”

आकाश आनंद ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर साढ़े तीन हजार किलोमीटर की ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय संकल्प यात्रा’ शुरू थी. इस यात्रा को ‘बहुजन अधिकार यात्रा’ भी नाम दिया गया था. उस समय आकाश आनंद पार्टी के समन्वयक थे. आकाश आनंद ने लंदन के कॉलेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है. पार्टी की सोशल मीडिया की सक्रियता में उनकी भूमिका अहम मानी जाती है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours