आदिवासी अधिकार मोटर साईकिल यात्रा का समापन, बाबूलाल ने हेमंत सरकार को बताया दलालों, बिचौलियों का पोषक

1 min read

Ranchi: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के द्वारा आयोजित दो दिवसीय आदिवासी अधिकार  मोटर साईकिल रैली में शामिल हुए. रविवार को यात्रा का अंतिम दिन था. शहीद सिदो कान्हु चांद भैरव की भूमि भोगनाडीह से शुरू हुई यात्रा दूसरे दिन बोरियो, तीनपहाड़, बड़हरवा होते हुए दुर्गापुर स्कूल मैदान में संपन्न हुई.

यात्रा में सैकड़ों की संख्या में युवा भी शामिल हुए. दुर्गापुर स्कूल मैदान में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने यात्रा की सफलता के लिए लोगों को बधाई दी. कहा कि यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है. यह यात्रा तभी रुकेगी, जब झारखंड की  सवा तीन करोड़ जनता का दुःख दर्द दूर हो जाएगा. यहां के आदिवासी, दलित, वंचित को उनका हक और अधिकार मिल जायेगा. झारखंड अलग राज्य भाजपा सरकार की देन है. अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने झारखंड राज्य के सपनों को साकार किया.आज जो विकास दिखता है, वह भाजपा सरकार की देन है. बाबूलाल ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना चलाई, पुल पुलियों से गांव को जोड़ा गया. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गांव गरीब, किसान मजदूर महिला युवा सभी वर्गों के लिए योजनाएं चलाई जा रही. हेमंत सरकार पर निशाना साधते कहा कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र में आज गरीब आदिवासी मलेरिया से मर रहे लेकिन मुख्यमंत्री को चिंता नहीं. हेमंत सोरेन को केवल पैसा और परिवार की चिंता है. हेमंत सरकार दलालों, बिचौलियों की सरकार है. शराब के ठेके छत्तीसगढ़ और बाहर के लोगों को देकर राज्य के लोगों का हक मार रही है. जिनके जमीन पर खदान है, वे मजदूर बने हुए हैं और मालिक बाहर से आया है. इस दौरान और आदिवासी अधिकार मोटर साइकिल यात्रा में विधायक अनंत ओझा, पूर्व विधायक ताला मरांडी सहित अन्य भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: 

स्थानीय लोगों को बनाएंगे खदान का मालिक

बाबूलाल ने लोगों को भरोसा दिलाते कहा कि यह अधिकार यात्रा यहां के लोगों को खदान का मालिक बनाने की यात्रा है. झारखंड के लोगों को अमीर और करोड़पति बनाने की है. राज्य में  भाजपा सरकार बनते ही झारखंड के नौजवानों को पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी की तरह विदेशी शराब के दुकान दिए जायेंगे. उन्होंने 2024में झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी को जिताकर तीसरी बार मोदी सरकार तथा विधानसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनाने का आह्वान भी किया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours