इक्वाडोर में पार्षद की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

1 min read

New Delhi: इक्वाडोर में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करने के तुरंत बाद एक पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 29 वर्षीय डायना कार्नरो पर उस वक्त हमला किया गया जब वह गुयास के नारांजल में खराब सड़क की स्थिति के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड कर रही थी. डायना को मोटरसाइकिल पर आए दो संदिग्धों ने सिर पर गोली मार दी और फरार हो गए.

इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने कहा कि अभी तक मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है. डायना की हत्या से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है.

पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने पोस्ट करते हुए लिखा, ”डायना केवल 29 वर्ष की थीं. यह एक बुरे सपने जैसा है. जब आपके बच्चों की उम्र भी इतनी हो तो आपको समझ आता है कि उनके माता-पिता पर इस वक्त क्या गुजर रही होगी.”

गुआयाकिल के डिप्टी मेयर ब्लैंका लोपेज़ ने भी एक्स पर लिखा, “यह खत्म होना चाहिए, हमारे कैंटन, प्रांतों और देश के लिए बेहतर दिन चाहने का मतलब हमारे जीवन को जोखिम में डालना नहीं हो सकता है.”

डायना कार्नेरो की मौत राजनीतिक हिंसा की कड़ी में एक नई घटना है. संगठित अपराध समूहों के कारण हिंसा में वृद्धि के बीच राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने पिछले महीने देश में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी. डकैतों ने चेतावनी दी थी कि रात 11 बजे के बाद जो भी बाहर पाया जाएगा, उसे फांसी दे दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours