इजराइल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल

1 min read

Jerusalem: इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में लेबनान की ओर से दागी गयी टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि तीनों लोग दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- 

बचाव सेवा मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे उत्तरी इजराइल के गलीली क्षेत्र में मार्गलियॉट (सामूहिक कृषक समुदाय) के एक बाग में जाकर गिरी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हमले में केरल के कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक आधिकारिक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘जॉर्ज को चेहरे और शरीर पर चोट आने के बाद बीलिनसन अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसका एक ऑपरेशन किया गया है. वह चोटों से उबर रहा है और उसे निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकता है.

मेल्विन को मामूली चोट आयी हैं और उसे उत्तरी इजराइल के साफेद शहर में जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले का रहने वाला है.

ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से ही रोजाना उत्तरी इजराइल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours