ओड़िशा में बीजेपी की सरकार, मोहन चरण मांझी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

1 min read

Ranchi: ओड़िशा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली. बीजेपी की तरफ से मोहन चरण माझी मुख्यमंत्री बनाए गए हैं.शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी, अमित शाह सहित भारतीय जनता पार्टी सहित कई दिग्गज नेता पहुंचे. विशाल मैदान में आयोजित समारोह में राज्यपाल रघुबर दास ने मोहन माझी को पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी सहित कई दिग्गज पहुंचे थे. प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचते ही राज्यपाल रघुबर दास और नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन माझी ने स्वागत किया

मुख्यमंत्री मोहन माझी के साथ उनके दो उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह देव , प्रवती परिदा ने भी शपथ लिया. मंत्रियों में प्रमुख रूप से सुरेश पुजारी, रबीनारायण नायक, नित्यानंद गोंड और कृष्ण चंद्र पात्रा ने सीएम के साथ शपथ मंत्रिपद की शपथ ली.

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह के समापन के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के पूर्व सीएम और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक से बात की. गौरतलब है कि नवीन पटनायक और नरेंद्र मोदी के काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं. कई अवसरों पर नवीन पटनायक की पार्टी ने नरेंद्र मोदी की सरकार का समर्थन भी किया था.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के शपथ ग्रहण के कुछ घंटे पहले, ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था.  माझी पटनायक के आवास ‘नवीन निवास’ पर पहुंचे, जहां उन्होंने औपचारिक रूप से पूर्व मुख्यमंत्री को निमंत्रण दिया था. माझी के निमंत्रण को स्वीकारते हुए नवीन पटनायक भी कार्यक्रम में पहुंचे थे.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours