ओडिशा के पुरी में चंदन यात्रा के दौरान हादसा, पटाखों के ढेर में लगी आग, 7 श्रद्धालु झुलसे

1 min read

New Delhi: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट होने से 7 लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना बुधवार रात की बताई जा रही है. जिस समय पटाखों के ढेर में विस्फोट हुआ उस दौरान श्रद्धालु बड़ी संख्या में अनुष्ठान देखने के लिए एक सरोवर के पास जुटे थे. इस दौरान आतिशबाजी हो रही थी.

इस आतिशबाजी के दौरान ही एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिरी और उसमें धमाका हो गया. पुलिस के अनुसार इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में जिन लोगों को इलाज चल रहा है उनमें से चार की हालत बेहद नाजुक है.

इस घटना के सामने आने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि जो भी लोग इसमें घायल हुए हैं उनके इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा. इस घटना को लेकर सीएम पटनायक ने एक्स पर एक पोस्ट भी किया. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि पुरी के नरेंद्र पूल के पास जो दुर्घटना हुई है उसके बारे में सुनकर दुख हुआ. प्रशासन को मौके पर भेजकर घायलों का उचित इलाज कराने का निर्देश दिया जा चुका है.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours