केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, लोकसभा भंग करने की सिफारिश किए जाने की संभावना

एनडीए-I.N.D.I.A. के घटक दल आज अलग-अलग करेंगे बैठक

New Delhi: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी घटक दलों ने भाजपा को आश्वासन दिया है कि वे सरकार बनाने में पार्टी का साथ देंगे. जदयू, लोजपा, टीडीपी, जदएस और शिवसेना दिल्ली में बुधवार को होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, चार बजे एनडीए के घटक दलों की महत्वपूर्ण बैठक होगी. इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी.

वहीं, विपक्षी इंडि गठबंधन भी अपनी बैठक करेगा. यह बैठक शाम छह बजे होगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एसपी (राकांपा-एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को ही इस बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि इंडि गठबंधन कल यानी की बुधवार को दिल्ली में एक बैठक करेगा.

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी. इस दौरान मौजूदा लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक आम चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर बैठक बुलाई है. इसमें 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश किए जाने की संभावना है, जिसका कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours