खेलो इंडिया विमेंस किकबॉक्सिंग लीग : हजारीबाग की मंदाकिनी ने 50 केजी भार में जीता गोल्ड, अब सीधे राष्ट्रीय महिला लीग में खेलने का मिलेगा मौका

1 min read

Hazaribagh: हजारीबाग की मंदाकिनी यादव ने दो दिवसीय खेलो इंडिया विमेंस किकबॉक्सिंग लीग में स्वर्ण पदक जीत कर जिले का नाम रोशन किया है. रांची के खेलगांव स्टेडियम स्थित बॉक्सिंग हॉल में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में 50 किलोग्राम भार में मंदाकिनी ने हजारीबाग जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए यह पदक अपने नाम किया. इससे पहले उसने इसी वर्ष अगस्त महीने में वाको इंडिया की ओर से आयोजित किकबॉक्सिंग स्टेट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था. मंदाकिनी हजारीबाग के नमन विद्या स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा है. वह मुकेश कराटे अकादमी, हजारीबाग में प्रशिक्षण भी ले रही है. वह खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी 80% अंकों के साथ बेहतर करती रही है. एथलेटिक्स में अब तक उसने 16 गोल्ड मेडल जीते हैं. उसके पिता रामअवध यादव अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के गोंदलपुरा खनन परियोजना में बतौर डिप्टी मैनेजर कार्यरत हैं. मंदाकिनी की उपलब्धि पर अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के कार्यालय में बुधवार को उसे सम्मानित किया गया.

झारखंड किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बी ठाकुर ने बताया कि महिला खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे लाने के लिए केंद्र सरकार और वाको इंडिया किक बॉक्सिंग फेडरेशन देश भर में 27 स्थानों पर लीग का आयोजन करा रहा है. इस लीग में स्वर्ण पदक विजेताओं को सीधे तौर पर राष्ट्रीय महिला लीग में खेलने का अवसर मिलेगा. इस दो दिवसीय चैंपियनशिप का शुभारंभ 26 नवम्बर को रांची के सांसद संजय सेठ ने किया था. समापन कार्यक्रम में राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कुमार गौरव मौजूद थे. इस प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से आए हुए लगभग 325 खिलाड़ी और 75 अधिकारियों ने अपना योगदान दिया था.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours