गिरिडीह: कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने डीसी और एसपी के साथ किया झंडोतोलन, गिनाई हेमंत सरकार की उपलब्धि

1 min read

Giridih: 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के आनबान शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शुक्रवार को गिरिडीह में भी धूमधाम से फहराया गया. हर सरकारी स्कूलों के निजी स्कूलों में तिरंगा फहराया गया जबकि राजनीति दलों के पार्टी कार्यालय में जिला अध्यक्ष ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. वही गिरिडीह का मुख्य आयोजन शहर के झंडा मैदान में हुआ, जहां सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा को स्कॉट कर झंडा मैदान लाया गया. इस दौरान मंत्री के साथ डीसी और एसपी ने खुले जीप से पैरेड का निरीक्षण करने के साथ सलामी ली.

परेड में जिला पुलिस बल के जवानों के साथ उत्पाद विभाग के जवान, होम गार्ड जवान, बीएनएस डीएवी के छात्राए, सर जेसी बॉस स्कूल की छात्राए, कार्मेल स्कूल की छात्राए भी शामिल हुई। पैरेड निरीक्षण के बाद मंत्री बादल पत्रलेख ने झंडोतोलन किया। और राष्ट्रीय गान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज को सलामी दिया.

इस मौके पर डीसी, एसपी के साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीना मिश्रा, एसडीपीओ अनिल सिंह, डीएसपी संदीप सुमन समेत अन्य विभागों के अधिकारी और कांग्रेस के अध्यक्ष धनंजय सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष सतीश केडिया शामिल हुए.

इस मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख ने हेमंत सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा की राज्य सरकार लगातार जनहित के योजना को तेजी के साथ लागू करने की दिशा में कार्य कर रही है। किसानों के आय को दुगुना करने को लेकर कई योजनाएं चलाई जा रही है। इस दौरान अलग अलग विभागों की झांकियों का प्रदर्शन भी आयोजन स्थल में हुआ.इसमें शिक्षा विभाग के साथ उत्पाद विभाग, महिलाओं के जीवन को आत्म निर्भर बनाने के लिए चल रहे जेएसएलपीएस के योजनाओं के साथ कई और विभागों की झांकियों का प्रदर्शन हुआ.

मौके पर पुलिस जवानों के साथ कई कर्मियों को उनके उपलब्धि पर सम्मानित भी किया गया। इधर जिला परिषद में अध्यक्ष मुनिया देवी ने झंडोत्तोलन की। इस दौरान डीडीसी अनिल दुबे भी समारोह में रहे। तो नगर निगम में उप नगर आयुक्त स्मिता कुमारी ने झंडोतोलन की। जबकि एसडीएम कार्यालय में एसडीएम विशालदीप खलको ने झंडोतोलन किया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours