गिरिडीह: बोड़ो एयरपोर्ट के रनवे विस्तार के लिए रैयतों से ली जाएगी जमीन, खर्च होंगे 60 करोड़

1 min read

Giridih:  गिरिडीह के बोड़ो हवाई अड्डे का रनवे विस्तान होना है, कैबिनेट से स्वीकृति मिलने के बाद इस प्रोजेक्ट पर जल्द ही काम शुरू होने वाला है. डॉमेस्टिक एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर बोड़ो एयरपोर्ट का विस्तार करना है. इससे बड़े विमान की भी लैंडिंग यहां हो सकेगी.

गिरिडीह स्थित बोड़ो हवाई अड्डा के रनवे विस्तार के लिए कुल 25.04 एकड़ भूमि को अधिग्रहण के लिए चिन्हित किया गया है, जिसमें से 17.97 एकड़ रैयती भूमि शामिल हैं. जिसके अधिग्रहण में करीब 60 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है.

इसकी पुष्टि डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने करते हुए बताया कि हवाई अड्डा के आसपास 35 एकड़ का प्लॉट है. इसमें 17 एकड़ में विस्तारीकरण होना है. जो पूरी तरह से रैयती है और इसी रैयती प्लॉट का अधिग्रहण किया जाना है. इसको लेकर अधिग्रहण की स्वीकृति मिली है. जल्द ही अधिग्रहण की प्रकिया को शुरु किया जाएगा. डीसी ने स्पष्ट किया कि फिलहाल हवाई अड्डे में हेलीकॉप्टर और छोटे विमान की लैंडिग होती है. जबकि विस्तारीकरण के बाद बड़े विमान की लैंडिग भी संभव होगा. लिहाजा, इसी को ध्यान में रखते हुए 17 एकड़ के प्लॉट का अधिग्रहण किया जाना है. हालांकि विस्तारीकरण के दौरान हवाई अड्डा में और क्या-क्या सुविधा बहाल होगा, यह फिलहाल स्पस्ट नहीं हुआ है. क्योंकि जिला प्रशासन ने विस्ताकारीकरण के लिए सिर्फ जमीन अधिग्रहण के प्रस्ताव को राज्य सरकार को भेजा था. जिसकी स्वीकृति दी गई है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours