गिरिडीह में इंटरस्टेट बाइक चोर गिरोह का खुलासा, चोरी की 10 बाइक के साथ आठ अपराधी गिरफ्तार

1 min read

Giridih: पुलिस ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सक्रिय बाइक चोर गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने चोरी की 10 बाइकें भी बरामद की है. पुलिस को कई बाइकों के पार्ट्स भी मिले हैं. पुलिस को यह सफलता एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मिली. सूचना के बाद सचिया और गांवा थाना की पुलिस ने वाहन जांच अभियान चलाया और एक अपराधी के पकड़ जाने के बद उसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों को धर दबोचा.

पुलिस के मुताबिक गिरिडीह समेत कई अन्य जिलों से बाइक की चोरी कर उसे बिहार में खपाया जाता था और इसी प्रकार बिहार से गाड़ियों की चोरी कर उसे झारखंड में बेचने का काम यह गिरोह करता था. इसके अलावा गिरोह के सदस्य नई बाइकों की भी चोरी कर उसके पार्ट्स खोल कर उसे खुले बाजार में बेच देते थे. गिरोह के सदस्य चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले रेकी भी करते थे और चोरी के बाद एक दूसरे के पास रखकर रिसीवर की भूमिका में भी थे.

बगोदर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सरिया के अलग अलग गांव से चार बाइक बरामद किया है. इसमें अधिकांश बाइक हीरो कंपनी की है तो वहीं पांच अन्य अपराधी सुरेश यादव, राजेश रविदास, विशाल पांडे, कमर राजा और भूषण मंडल को दबोचा. पांचों अपराधी सरिया थाना इलाके के रहने वाले हैं. वही गांवा थाना की पुलिस ने अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी कर तीन अपराधियों को दबोचा. गिरफ्तार अपराधियों में घोड़थंबा के सिकंदर वर्मा, गांवा के कमलेश और कमर राजा शामिल है. गिरफ्तारी के बाद आठों अपराधियो ने कई खुलासा भी किया है, जिसमें इनके गिरोह का विस्तार बिहार तक बताया गया है. फिलहाल कई अपराधी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours