गिरिडीह में श्रीराम नाम की भक्ति में डूबे श्रद्धालु, भव्य दीपोत्सव का आयोजन-दीयों से जगमगाया पूरा शहर

1 min read

Giridih: प्राण प्रतिष्ठा होने बाद सोमवार का दिन गिरिडीह के लिए एतिहासिक रहा. सुबह में जहा पूजा अर्चना और महाआरती के बाद प्रसाद के वितरण का दौर जारी रहा. वही शाम होते ही शहर के कई हिस्सों में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. झंडा मैदान में जहा 25000 हजार दीप एक साथ जलाए गए. और दीप का आकार जय श्री राम और स्वस्तिक के साथ दिया गया था. जबकि ओमकार का स्वरूप भी दीपोत्सव को दिया गया था.

पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी के नेतृत्व में हुए इस भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम हजारों की संख्या में रामभक्तो की भीड़ जुटी. महिलाएं और युवतियां जुटी, सर पर भगवा पगड़ी बांध कर हर महिलाएं और युवतियां इस दौरान जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए दीपोत्सव की साक्षी बनी.

इधर शहर के श्याम मंदिर में ही 3100 दीप जलाकर भगवान राम का स्वागत किया गया, तो जमकर आतिशबाजी हुई, और रामभक्तो की भीड़ ने दीपोत्सव स्थल का परिक्रमा करते हुए भगवान राम का आह्वान किया. और जय श्री राम के जयकारे भी खूब लगाए. मौके पर भक्तो की भीड़ राम भजन में नाचते भी दिखें. कमोबेश, पिछले दो दिनों से पूरा गिरिडीह राम नाम के समुंदर में डुबकी भी लगा रहा है. इस दौरान पूर्व मंत्री चंद्रमोहन प्रसाद के साथ कई भाजपा नेता और शहर के गणमामान्य लोग शामिल हुए थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours