चुनाव आयोग के खिलाफ गुवाहाटी हाई कोर्ट जाएगी कांग्रेस

1 min read

Aizawl: मिजोरम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने कहा कि वह चुनाव आयोग के खिलाफ गुवाहाटी हाई कोर्ट जाएगी. प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर अन्य राज्यों में चुनावी ड्यूटी में तैनात करीब 1047 पुलिस कर्मियों के मतदान की सुविधा नहीं देने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस का कहना है कि राज्य में 19 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव में यह पुलिस कर्मी मतदान करने में विफल रहे. बताया जाता है कि कांग्रेस ने 13 मई को ही प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कहा था कि वह पुलिस कर्मियों का मतदान कराने के लिए उचित कदम उठाएं.

कांग्रेस का कहना है कि उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में चुनाव ड्यूटी में लगने के कारण मतदान नहीं कर पाए, क्योंकि चुनाव आयोग ने कोई व्यवस्था नहीं की थी. पार्टी का कहना है कि उन्होंने पुलिस कर्मियों के मतदान के लिए गुवाहाटी हाईकोर्ट की आइजोल पीठ में जनहित याचिका दायर की है, ताकि मतगणना से पहले पुलिस कर्मियों को मतदान करने को मिले.

अधिकारियों ने बताया कि इन पुलिस कर्मियों को सुविधा केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करना था, लेकिन राज्य से उनकी रवानगी से पहले ऐसी व्यवस्था नहीं हो पाई थी. चूंकि तब तक क्षेत्र के प्रत्याशी ही तय नहीं हुए थे. लिहाजा उन्होंने चुनाव आयोग से दो बार अपील की थी, जिसे उसने ठुकरा दिया है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours