चुनाव से पहले लागू करेंगे नागरिकता (संशोधन) अधिनियम : अमित शाह

New Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 370 सीट एवं उसके नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 से अधिक सीट मिलेंगी और केंद्र में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कोई संशय नहीं है और यहां तक कि कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों को भी एहसास हो गया है कि उन्हें फिर से विपक्ष में बैठना होगा. नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर अमित शाह ने कहा कि 2019 में लागू कानून, इस संबंध में नियम जारी करने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले लागू किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- 

उन्होंने कहा, “हमारे मुस्लिम भाइयों को गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है. सीएए केवल उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत आए हैं. यह किसी की भारतीय नागरिकता छीनने के लिए नहीं है.

जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और कुछ अन्य क्षेत्रीय दलों के राजग में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री ने सत्तारूढ़ गठबंधन में और दलों के शामिल होने का संकेत दिया और कहा कि भाजपा ‘परिवार नियोजन में विश्वास करती है, लेकिन राजनीति में इसे नहीं अपनाती.” शिअद के शामिल होने की संभावना को लेकर फिर से पूछे जाने पर शाह ने कहा, “वार्ता जारी है लेकिन कुछ भी तय नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours