चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर सिटी की जीत में डि ब्रुइन बने हीरो

1 min read

Belgium: बेल्जियम के स्टार फुटबॉलर केविन डि ब्रुइन ने मैनचेस्टर सिटी की कोपेनहेगेन पर 3-1 से जीत में मुख्य भूमिका निभाई. चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के प्रथण चरण के मुकाबले में डि ब्रुइन ने एक गोल किया और फिल फोडेन की ओर सेे किए गए तीसरे गोल में भूमिका निभाई. गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कोपेनहेगेन के साथ दूसरे चरण के मुकाबले में महज ड्रॉ खेलना होगा.

खेल के पहले 20 मिनट में सिटी ने अपना पूरा दबदबा बना लिया. इस दौरान 85 प्रतिशत गेंद उनके पास रही. 10वें मिनट में ही डि ब्रुइन ने गोल कर सिटी को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन 34वें मिनट में चैंपियंस लीग का अपना पहला मैच खेल रहे मैग्नस मैटसन ने सिटी के रक्षण की गलती का फायदा उठाते हुए कोपेनहेगन को 1-1 की बराबरी दिला दी.

इसे भी पढ़ें- 

स्टापेज समय में बर्नाडो सिल्वा ने गोल कर सिटी को फिर 2-1 से आगे कर दिया. दूसरे हाफ में स्टापेज समय में डि ब्रुइन के पास पर फोडेन ने गोल कर सिटी की 3-1 से जीत पक्की कर दी. सिटी के कोच पेप गॉर्डिओला ने डि ब्रुइन के बारे में कहा कि बड़े खिलाड़ी बड़े मौके पर अपनी छाप छोड़ते हैं. डि ब्रुइन ने कहा कि वह सिर्फ अच्छी फुटबॉल खेलने की कोशिश कर रहे थे और इसका मजा ले रहे थे. बता दें कि मैनचेस्टर सिटी 2023 का चैंपियंस लीग का विजेता है.

14 बार के यूरोपियन चैंपियन रियल मैड्रिड ने भी चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के प्रथम चरण में जीत से शुरुआत की है. रियल ने जर्मनी के क्लब लिपजिग को ब्राहिम सिल्वा के गोल की बदौलत 1-0 से पराजित किया. अब छह मार्च को होने वाले दूसरे चरण के मैच में रियल को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए ड्रॉ खेलना होगा.

ला लिगा के पिछले मैच में चोटिल हुए इंग्लैंड के जूड बेलिंघम के स्थान पर खेल रहे ब्राहिम डियाज ने खेल के 48वें मिनट में गोल किया. लिपजिग के मिडफील्डर दानी ओल्मो ने कहा कि हम परिणाम से खुश नहीं हैं. हमारे गोल करने के कई अवसर थे, लेकिन हम उसे भुना नहीं सके.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours