जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस हादसा, अब तक 39 की हुई मौत, 17 अन्य यात्री घायल

1 min read

Jammu: जम्मू और कश्मीर के डोडा में बुधवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो खाई में गिर जाने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 39 हो गई है. वहीं 17 घायल लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. डोडा के डिप्टी कमिश्नर हरविंदर सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में यह जानकारी दी है.

डोडा ज़िले के डीसी हरविंदर सिंह के अनुसार, यह हादसा शायद बस पर ड्राइवर के नियंत्रण खो देने के कारण हुआ लगता है. उन्होंने बताया कि ड्राइवर शायद मोड़ पर ठीक से बस मोड़ नहीं पाया जिसके कारण बस बाईं साइड से निकलकर दाईं तरफ नीचे खाई में जा गिरी.उन्होंने इस हादसे की जांच के लिए एक समिति बनाए जाने का एलान किया है.

पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री ने घटना पर जताया दुःख

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई है.पीएम मोदी ने बताया कि सभी मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख और घायलों को 50 हज़ार रुपए दिए जाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर डाले एक पोस्ट में लिखा, ”जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है. अपने प्रियजनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.”

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर कहा, ”जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई दुखद बस दुर्घटना में कई अमूल्य ज़िंदगियों के नुकसान के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ… मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours