जम्मू-कश्मीर: वायुसेना के काफिले पर हुए हमले में एक सैनिक शहीद, 4 घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

1 min read

New Delhi: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में एक सैनिक शहीद हो गया है और चार अन्य सैनिक घायल हैं. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर पुंछ जिले के मेंढर तहसील के गुरसाई वन क्षेत्र में वायुसेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की. भारतीय वायुसेना के काफिले में शामिल ट्रकों में से एक को हमले का सबसे अधिक खामियाजा भुगतना पड़ा और कई गोलियां उसकी ‘विंडस्क्रीन’ और बगल में लगीं.

इस हमले में पांच जवान बुरी तरह से घायल हो गए. घायल जवानों को तुरंतअस्पताल ले जाया गया. घायल सैनिकों का इलाज सेना के उत्तरी कमान के मुख्यालय उधमपुर के कमांड अस्पताल में चल रहा है. एक घायल सैनिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि चार अन्य का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. राष्ट्रीय राइफल्स और अन्य सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश का अभियान किया जा रहा है. ये हमला सुरनकोट के पास शाहसितर में हुआ. आशंका है कि आतंकी हमला कर जंगलों में भाग गए हैं. दरअसल ये घने जंगल और पहाड़ी वाला इलाका है. हमले को लेकर वायुसेना ने एक्स पर एक पोस्ट पर कहा, “पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायुसेना के एक वाहन पर हमला किया गया. स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है.

काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.” निकटवर्ती राजौरी के साथ सीमावर्ती पुंछ जिले में पिछले दो वर्षों में कुछ बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं जो इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों की वापसी का संकेत हैं. जबकि एक बार इस क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त कर दिया गया था और 2003 से 2021 के बीच यहां शांति थी. अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से तीन सप्ताह पहले यह घटना हुई है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours