जापान और जर्मनी को पीछे छोड़ 2027 तक भारत होगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था: जेफरीज

New Delhi: रिसर्च फर्म जेफरीज ने बुधवार को कहा कि भारत की जीडीपी अगले चार वर्षों में 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने की संभावना है और 2027 तक जापान और जर्मनी को पीछे छोड़ते हुए यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी. एक नोट में ग्लोबल फर्म ने कहा कि भारत 2030 तक लगभग 10 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी हो जाएगा. जिसकी वजह से बड़े ग्लोबल इन्वेस्टर्स के लिए भारत को नजरअंदाज करना ‘असंभव’ होगा

जेफरीज ने कहा, ” भारत एक दशक पहले नौवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से अब 3.4 ट्रिलियन डॉलर की नॉमिनल जीडीपी के साथ 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. पीपीपी के आधार पर, जीडीपी पहले से ही 13.2 ट्रिलियन डॉलर से कहीं अधिक है, जिससे यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है”.

जेफरीज की रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन इक्विटी मार्केट अगले पांच से सात वर्षों में 8% -10% डॉलर रिटर्न देना जारी रखेंगे.  जेफरीज का मानना ​​है कि सेविंग को इक्विटी में शिफ्ट करने और भारत में बड़े यूनिकॉर्न की संभावित लिस्टिंग से उत्पन्न होने वाला स्ट्रक्चरल डोमैस्टिक इन्फ्लो के चलते 2030 तक इंडियन इक्विटी मार्केट का मार्केट कैप 10 ट्रिलियन डॉलर को पार कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours