टेंडर हार्ट में छऊ नृत्य के साथ गणतंत्र दिवस का भव्य आयोजन

1 min read

Ranchi: टेंडर हार्ट स्कूल में 75वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में टेंडर हार्ट के वाईस चैयरमेन वेदान्त तिवारी ने प्रातः 9 बजे झंडोत्तोलन किया एवं विद्यालय के एनसीसी बटालियन ने मार्च पास्ट कर तिरंगें को सलामी दी. इसके पश्चात टेंडर हार्ट के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने भारत माता के जयघोष से विद्यालय प्रांगण को गुंजयमान कर दिया.

इस शुभ अवसर पर टेंडर हार्ट की ओर से झारखंड के लोकप्रिय नृत्य “छऊ नृत्य” का भी आयोजन किया गया था. स्पिक मैके की वाईस चैयरमैन निवेदिता शर्मा की उपस्थिति में विश्व प्रसिद्ध छऊ कलाकार पद्मश्री तारापद रजक के नेतृत्व में उनकी टीम ने “महिषासुर मर्दन” का अद्भुत प्रदर्शन कर सभी लोगों को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया.

टेंडर हार्ट के वाईस चैयरमैन वेदान्त तिवारी ने अपने संबोधन में सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाइयां दी एवं भारत के महानायकों के शहादत को याद दिया। उन्होंने कहा कि आज सम्पूर्ण देश अपने सांस्कृतिक विरासत को सहेजने में कदम ताल कर रहा है एवं उसी कड़ी में हम राज्य के महत्वपूर्ण लोकनृत्य छऊ नृत्य का आयोजन टेंडर हार्ट प्रांगण में कर अपने राज्य की संस्कृति को प्रमोट कर रहे हैं. उन्होंने उपस्थित लोगों से संविधान में मिले सभी अधिकारों का उपयोग देश को सशक्त बनाने में करने का अपील किया.

इस मौके पर टेंडर हार्ट के चैयरमेन श्री सुधीर तिवारी , प्राचार्या उषा किरण झा, निदेशक जे मोहन्ती, उप प्राचार्या मेजर रश्मि प्रकाश एवं उप प्राचार्या (जूनियर) कविता किरण झा ने सभी विद्यार्थियों एवं अभिवावकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours