ट्विटर के पूर्व CEO पराग अग्रवाल सहित 4 पूर्व अधिकारियों ने एलन मस्क पर किया केस

1 min read

New Delhi: ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल सहित चार पूर्व शीर्ष अधिकारियों ने एलन मस्क पर 128 मिलियन डॉलर से अधिक का मुकदमा दायर किया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल में सोमवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि एलन मस्क के खिलाफ एक्शन लेने वाले अन्य लोगों में ट्विटर के पूर्व चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल, पूर्व लीगल चीफ ऑफिसर विजया गड्डे, और  पूर्व जनरल काउंसिल सीन एडगेट के नाम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जिन अधिकारियों ने एक लंबी अधिग्रहण प्रक्रिया के दौरान कंपनी का नेतृत्व किया था, उन्होंने मस्क के अपना मन बदलने के बाद अधिग्रहण को आगे बढ़ाने के लिए अरबपति पर मुकदमा दायर किया है. उनका कहना है कि मस्क ने घोर लापरवाही और जानबूझकर कदाचार का हवाला देते हुए उन्हें निकाल दिया था, जिसका वे विरोध करते हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) ने इस मामले पर टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

बता दें कि एलन मस्क और  ट्विटर के बीच हुई डील खूब चर्चा में रही थी. हालांकि, दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने काफी विवाद के बाद 28 अक्टूबर 2022 को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान पूरी तरह से मस्क के हाथों में ले ली. यह डील 44 अरब डॉलर में पूरी हुई थी.

ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े अधिकारियों को निकाल दिया था. इसके कुछ समय बाद वह कंपनी के सीईओ बन गए. पराग अग्रवाल के साथ उन्होंने चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल, लीगल चीफ ऑफिसर विजया गड्डे को भी बर्खास्त कर दिया गया था. इतना ही नहीं, एलन मस्क ने दुनियाभर में ट्विटर के हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया था.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours