डोंबिवली में केमिकल फैक्ट्री में धमाका मामला : कंपनी मालिक के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर 

Mumbai: मुंबई के डोंबिवली स्थित एक फैक्ट्री में धमाके के मामले में पुलिस ने अब इस केमिकल फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आपको बता दें कि गुरुवार को ठाणे के पास डोंबिवली के इस फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ था. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे.

इसे भी पढ़ें- 

जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार ये धमाका बॉयलर के फटने की वजह से हुआ था. बॉयलर के फटने से कंपनी में आग भी लग गई थी. पुलिस की जांच में पता चला था कि इस हादसे में जान गंवाने वाले लोग आस-पास के कारखानों में काम कर रहे थे.

इस हादसे को लेकर ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने कहा था कि इस घटना में 5 पुरुषों और 2 महिलाओं की मौत हुई है. लेकिन उनके शव इतने अधिक झुलस गए कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है.

वहीं, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा इसे लेकर एक पोस्ट भी किया था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था कि उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. घायलों का इलाज एम्स, नेप्च्यून और ग्लोबल अस्पतालों में किया जा रहा है और हर तरह की सहायता प्रदान की जा रही है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. बचाव कार्य के लिए विभिन्न टीम और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं.

इस घटना के सामने आने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. उस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की थी. और ये सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि जिन भी लोगों गंभीर रूप से घायल हुए हैं उनके इलाज में किसी तरह की कोई कमी नहीं आनी चाहिए.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours