तंबाकू कारोबारी के घर इनकम टैक्स की रेड, 16 करोड़ की गाड़ी सहित करोड़ों की नकदी जब्त

1 min read

New Delhi: आयकर विभाग ने बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा है. कानपुर, दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 स्थानों पर छापेमारी की गई है. कंपनी के मालिक शिवम मिश्रा के दिल्ली आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. जो कि वसंत विहार में स्थित है. शिवम मिश्रा के आवास से 50 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की कारें मिली हैं. जिसमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है.

शिवम मिश्रा के आवास से बरामद अन्य लक्जरी कारों में मैकलेरन, पोर्श और लेम्बोर्गिनी भी शामिल हैं. आपको बता दें कि सभी कारों की नंबर प्लेट के अंत में ‘4018’ नंबर लिखा हुआ है.

टर्नओवर को लेकर बोला झूठ

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 20 से 25 करोड़ रुपये की आय घोषित की हुई है. जबकि कंपनी का वास्तविक कारोबार 100-150 करोड़ आंका गया है. कंपनी ने अपना टर्नओवर को लेकर झूठ बोला है. छापेमारी से पता चला है कि कंपनी ने आयकर चोरी के साथ -साथ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नियमों का भी उल्लंघन किया है.

आईटी टीमों ने कथित तौर पर छापे के दौरान कई दस्तावेजों के साथ 4.5 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. बंशीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड तंबाकू उद्योग में काफी बड़ा नाम है. ये प्रमुख पान मसाला समूहों को उत्पादों की आपूर्ति करता है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours