तरुण घोष मेमोरियल गोल्ड टूर्नामेंट: खूंटी को परास्त कर तरुण घोष फुटबॉल क्लब धुर्वा की टीम बनी विजेता

Ranchi: विख्यात फुटबॉल खिलाड़ी एवं कोच स्व० तरुण घोष की स्मृति में सोमवार को आयोजित एक दिवसीय बालिका वर्ग “तरुण घोष मेमोरियल गोल्ड टूर्नामेंट” के द्वितीय संस्करण का आयोजन तरुण घोष फुटबॉल क्लब, (टी.जी. एफ.सी) धुर्वा द्वारा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, धुर्वा में किया गया. इसमें उनकी पत्नी केया घोष और सुपुत्री जिनिया घोष की भी भूमिका अहम रही. टूर्नामेंट में देवघर, लोहरदगा, सिल्ली, झालदा, खूंटी, डिबडीह, धुर्वा की टीमों ने भाग लिया.

खूंटी और तरुण घोष फुटबॉल क्लब धुर्वा की टीम के बीच खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में तरुण घोष फुटबॉल क्लब, धुर्वा की टीम विजयी हुई. मौके पर रांची नगर निगम के पूर्व उप महापौर अजय नाथ शाह देव ने विजेता टीम टी.जी.एफ.सी को बधाई दी. टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी. कहा कि तरुण दा की विरासत को जिस प्रकार केया घोष और जिनिया घोष आगे बढ़ा रही हैं, उनकी जितनी भी सराहना की जाए, कम है.

गौरतलब है कि स्व० तरुण घोष ने इस क्लब कि स्थापना सन् 1980 में की थी. वो सभी खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण देने के साथ–साथ जरूरतमंद खिलाड़ियों को खेल के सभी संसाधन अपने खर्च पर उपलब्ध कराते थे. उनके द्वारा प्रशिक्षित कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है और विभिन्न पदों पर कार्यरत भी हैं. तरुण घोष के वर्ष 2021 में हुए असामयिक निधन के बाद इस एकेडमी का संचालन उनकी पत्नी केया घोष और बेटी जिनिया घोष के द्वारा उसी स्वरूप में किया जा रहा है.

वर्तमान में इस एकेडमी के कोच अविनाश टोप्पो हैं. एकेडमी के बच्चे फुटबॉल की दुनिया में टी.जी.एफ.सी और झारखण्ड का नाम रोशन कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट के आयोजन में फैंटेसी कल्चरल एकेडमी के बच्चों ने बतौर वॉलंटियर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस अवसर पर वेद प्रकाश सिंह, सुचिता रानी, जे.एफ.ए के कोऑर्डिनेटर आशीष बोस, सुभाष मुखर्जी, श्याम नंदू मंडल, गुरदीप, मां सुभद्रा ग्रुप की महिलाएं सहित अन्य खेलप्रेमी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours