दक्षिणी छोटानागपुर डिवीजन के नये आवासीय क्रीड़ा केंद्र और सेंटर ऑफ एक्सेलेंस में एडमिशन के लिए 28-29 जून को रांची में होगा ट्रायल

1 min read

Ranchi : दक्षिणी छोटानागपुर डिवीजन के जिलों रांची, खूंटी, सिमडेगा, लोहरदगा और गुमला में स्वीकृत नये आवासीय खेल केंद्र और सेंटर ऑफ एक्सेलेंस (एकलव्य केंद्र) के लिए 28-29 जून को ट्रायल होगा. यह प्रतिभा चयन ट्रायल प्रतियोगिता रांची के अलग अलग स्टेडियमों में होगी. इस संबंध में जिला खेल पदाधिकारी, रांची के स्तर से सूचना जारी की जा चुकी है. इसके मुताबिक रांची स्थित आवासीय बैडमिंटन प्रशिक्षण केंद्र, होटवार के लिए टीआरआइ, मोरहाबादी के पास स्थित बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम में ट्रायल होगा. आवासीय तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र, सिल्ली के लिए ऑक्सीजन पार्क, मोरहाबादी में ट्रायल होगा. सेंटर ऑफ एक्सेलेंस फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र, मोरहाबादी के लिए बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी में ट्रायल होना है. सेंटर ऑफ एक्सेलेंस तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र, होटवार के लिए रिक्त सीटों के लिए ऑक्सीजन पार्क, मोरहाबादी में ट्रायल होगा.

इसी तरह खूंटी के सेंटर ऑफ एक्सेलेंस हॉकी प्रशिक्षण केंद्र के लिए हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी में ट्रायल लिया जाएगा. सिमडेगा के चार सेंटर्स में हॉकी के लिए हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी में जबकि फुटबॉल खेल के एक सेंटर के लिए बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी में ट्रायल लिया जाएगा. गुमला स्थित एथलेटिक्स के एक सेंटर में एडमिशन के लिए तथा फुटबॉल के दो सेंटर्स (बालक, बालिका) के लिए भी बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी में चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी. हॉकी और बैडमिंटन के एक एक सेंटर के लिए भी हॉकी स्टेडियम और बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम, मोरहाबादी में ट्रायल होगा. लोहरदगा के एक आवासीय फुटबॉल सेंटर (बालक) में एडमिशन के लिए बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी में ट्रायल होगा. निर्धारित तिथि (28-29 जून) को सुबह 7 बजे संबंधित जिलों के प्लेयर्स निर्धारित ग्राउंड, स्टेडियम में संपर्क करेंगे.

इसका रखना है ध्यान

जिला खेल पदाधिकारी, रांची के मुताबिक, ट्रायल में शामिल होने को इच्छुक खिलाडियों की उम्र सीमा न्यूनतम 10 वर्ष और अधिकतम 14 वर्ष की होनी चाहिए. 14 वर्ष से अधिक आयु वाले खिलाड़ी ने अगर किसी बड़ी खेल प्रतियोगिता (राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भागीदारी, राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में पदक) में उपलब्धि हावर्ड की हो तो उसे रियायत मिल सकती है. विशेष जानकारी, आवेदन पत्र,  योग्यता और अन्य जानकारी के लिए रांची जिले की वेबसाइट से मदद ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours