धनबाद में बेसिल अभिकर्ताओं व निवेशकों का भुगतान की मांग को लेकर एकदिवसीय धरना

1 min read

Dhanbad: बेसिल इंटरनेशनल कंपनी के खिलाफ उसके निवेशकों व अभिकर्ताओं ने मंगलवार को जिला मुख्यालय के पास विभिन्न मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालय के पास रणधीर वर्मा चौक पर एकदिवसीय धरना दिया. धरना के समर्थन में भाजपा के धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह , बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो सहित भाजपा के कई नेता भी पहुंचें.

धरना के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कंपनी में गरीब किसानों ने लोभ में पड़कर अपनी जमा पूंजी लगाई है. ऐसे में कंपनी के संचालकों के भाग जाने से उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति है. निवेशकों के द्वारा इस मामले में माननीय उच्च न्यायालय में जो याचिका दायर की है. उसे संदर्भ में सितंबर को यह आदेश भी हुआ है कि इस संदर्भ में सरकार एक कमेटी गठित कर कंपनी की जप्त पूंजी की नीलामी करके उस राशि से अभिकर्ताओं व निवेशको का भुगतान करें. जप्त की गई पूंजी लगभग 200 करोड़ की है.

मामले में पिछले दिनों सरकार ने अस्वस्थ किया था कि बेसिल इंटरनेशनल के तमाम अभिकर्ताओं वन निवेश को का भुगतान जप्त पूंजी से नीलामी के आधार पर कर दी जाएगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ पिछले 7 साल से इस कंपनी के अभिकर्ता और निवेशक परेशान है और दर-दर भटक रहे हैं. इनकी मदद में पिछले दिनों स्वयं सांसद भी उतरे थे मामला अब तक राज्य सरकार के विचार अधीन पड़ा हुआ है.

धरना में बड़ी संख्या में बेसिल अभिकर्ता एवं निवेदक संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता सहित भाजपा से आये अन्य नेताओं में प्रदेश कमेटी के रमेश कुमार राही, जिला अध्यक्ष भाजपा चंद्रशेखर सिंह सहित कई अन्य शामिल थें। मामले में भाजपा नेताओं ने चेतावनी दी है कि बेसिक के निवेशकों की जमा राशि जल्द वापस नहीं की गई तो वे भी इसके खिलाफ आंदोलन में उतरेंगे. उन्होंने इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार की मंच से काफी आलोचना की.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours